देहरादून: 11 मार्च 2018

भारतीय क्रिकेट के सिक्सर किंग युवराज सिंह रविवार को उत्तरकाशी जिले के पुरोला पहुंचे। यहां युवी स्पोटर्स प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में शिरकत करने आए थे। उन्हें उनके दोस्त अंकित रावत ने उन्हें समापन समारोह में आमंत्रित किया था। बता दें कि इस लीग मे 25 खिलाड़ियों का किया जाना चयन है।

चयनित खिलाड़ियों को स्पोटर्स एकडमी दिल्ली में ट्रेनिंग दी जाएगी। युवराज हेलीकॉप्टर से युवराज सिंह पुरोला पहुंचे। इवेंट खत्म होने के बाद उन्होंने अपने इंटाग्राम पर एक वीडियो डावा था जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें पुरोला के लोगों का खासा समर्थन मिला।

Image result for युवराज उत्तरकाशी

उत्तरकाशी तहसील पुरोला क्षेत्र में कमल नदी के तट पर स्थित स्टेडियम में दो सप्ताह से चल रहे स्पोटर्स प्रीमियर लीग (एसपीएल) चल रही थी जिसका समापन समारोह रिवार को रखा गया था। युवराज का स्वागत पहाड़ी लोकगीत की धुन के साथ किया गया। पहाड़ी गीतों की धमक युवी के पैरों को नहीं रोक सकी और उन्होंने भी जमकर ठुमके लगाए। युवराज को डांस करता देख लोगों ने जमकर तालियां बजाई। युवराज सिंह के आगमन पर पुरोला विधायक राजकुमार ने बताया कि क्रिकेटर युवराज सिंह के आने से क्षेत्रीय युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

Image result for युवराज उत्तरकाशी

युवराज ने उन्हें देखने के लिए अपने फैंस का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने मेरे लिए अपना किमती समय निकाला उसके लिए मै धन्यवाद करता हूं। युवी ने उत्तराखण्ड के सौदर्य की तारीफ करते हुए लोगों से कहा कि आप लोग काफी अच्छी जगह में रहते हो।

मै देहरादून आया हूं लेकिन पुरोला पहली बार आया हूं। मैं यहां पहुंचकर काफी खुश हू। युवाओं की प्रतिभा के लिए उन्होंने कहा कि छोटे जगह पर सुविधा की परेशानी तो आती है लेकिन अगर हम कुछ करने की ठान ले तो वो हम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि छोटी जगहों पर माता-पिता खेलों का ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि आज का दौर सोशल मीडिया का है और वहां पर अपनी कला का वी़डियो पोस्ट कर आप अपनी पहचान बना सकते हो।