नई दिल्ली:11 मार्च 2018: 
देश के 16 राज्यों में 58 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगी हैं। इसी के तहत भाजपा ने रविवार को डॉ अनिल जैन, सरोज पांडे, जी.वी.एल नरसिम्हा राव और अनिल बालुनी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।46 वर्षीय अनिल जैन मध्य प्रदेश की निवारी सीट से विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। सरोज पांडे (49) दुर्ग से बीजेपी की लोकसभा सांसद रह चुकी हैं। 2008 में उन्हें बीजेपी महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। वह फिलहाल बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव हैं। जी.वी.एल नरसिम्ह्न राव बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं जबकि अनिल बलूनी बीजेपी की मीडिया इकाई के प्रमुख और पार्टी प्रवक्ता हैं।

23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है। इनमें केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर का नाम भी शामिल है जो क्रमशः यूपी और महाराष्ट्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

उनके अतिरिक्त मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान, जबकि गुजरात से केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे। हिमाचल प्रदेश से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और बिहार से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को राज्यसभा भेजा जाएगा। वहीं, राजस्थान से बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव राज्यसभा जाएंगे।