Nainital-Haldwani News

लालकुआं: फिल्म देखने को नहीं मिली तो 13 साल की छात्रा ने खत्म कर दी जिंदगी

लालकुआं: 18 मार्च 2018

बच्चे माता-पिता के लिए एक धरोवर ही होते हैं। उनके आगे पीछे ही उनकी जिंदगी रहती है लेकिन ना जानें वही बच्चे अपने अभिभावकों को मामूली सी बात के लिए जिंदगी भर का गम दे देते है। जो वाक्या अभिभावक और बच्चों के रिश्ते को मजबूत करते थे अब वो उन्हें गम दे रहे हैं। हम बात कर रहे है बच्चों द्वारा माता-पिता से अपनी बात मनवाने की। एक बार फिर एक छात्रा ने अपनी बात ना पूरी होने पर अपनी जान दे दी । लालकुआं क्षेत्र की इस घटना ने सभी को दंग कर दिया है।  टीवी पर फिल्म ना देखे जाने पर छात्रा ने पंखे से लटकर अपनी जान दे दी। छात्रा अनिता 13 साल की थी और लालकुआं 25 एकड़ इलाके में रहती थी।कन्या जूनियर हाई स्कूल में सातवीं की छात्रा थी।

मामले के अनुसार 25 एकड़ झोपड़पट्टी कालोनी में रहने वाले उदय शंकर की छह बेटियां है। वह सेंचुरी पेपर मिल में ठेकेदारी श्रमिक है। शनिवार को घर पर उनकी तीन बेटियां टीवी पर गंगा धारावाहिक देख रही थी, जबकि अन्य तीन बहने व माता-पिता घर नहीं थे। इसी बीच तीसरे नंबर की बेटी अनीता बहनों से फिल्म देखने की जिंद करने लगी। बहनों ने उसकी बात नहीं मानी और उसकी डांट लगा दी। इसके बाद अनीता नाराज होकर बरामदे में चली गई। उसने वहां पर रखे दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। बहने जब टीवी देखकर बाहर निकली तो उनके जमीन ने माने धरती खिसक गई।

परिजन जैसे ही घर के अंदर गये तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। अनीता की मौत हो चुकी थी। आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गई।कोतवाल रवि कुमार सैनी और उनकी टीम घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को उतारकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बालिका की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मचा है।

To Top