Home News उत्तराखण्ड लाइव उत्तराखण्ड में रचाई आलिया, श्रद्धा और कंगना ने शादी , हजारों लोग...

उत्तराखण्ड में रचाई आलिया, श्रद्धा और कंगना ने शादी , हजारों लोग उमड़े

873

नैनबाग : आप लोगों ने स्वंयवर के बारे में तो सुना ही होगा । पुराने समय में राजा या बड़े घराने के लोग स्वंयवर कराकर अपनी बेटियों की शादी किया करते थे । समय के साथ -साथ यह प्रथा धुमिल होती गई लेकिन पिछले कुछ सालों में फिर से लोग इस ओर बढ़ रहे हैं । इसी कड़ी में पंतवाड़ी में ग्रीन पीपल द गोट विलेज की ओर से आयोजित बकरी स्वयंवर में दिलु, सोनू, बबलू ने अहिल्या, श्रद्धा, कंगना के साथ जौनपुरी रीति-रिवाज से फेरे लिए। इस अवसर पर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर लोग जमकर थिरके। 

आलिया, कंगना और श्रद्धा ने की शादी, जानिए कौन बने इनके दूल्हे!

 

प्रखंड जौनपुर के पर्यटन व धार्मिक स्थल पंतवाड़ी में बकरी स्वयंवर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जौनपुर में पिछले साल से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। रविवार को यहां पर बकरियों का स्वयंवर रचाया गया। इस स्वयंबर में आस- पास के क्षेत्रों की बकरियों को शामिल किया गया जिन्हें सुंदर वस्त्रों से सजाया गया और उसके बाद इन बकरियों का स्वयंवर रचाया गया।

खास बात यह है कि इन बकरियों को मॉडर्न नाम भी दिए गए हैं, जिनमें आलिया, श्रद्धा, कंगना आदि नाम शामिल हैं। आलिया ने जहां अपने जीवनसाथी के रूप में दिलु को चुना वहीं श्रद्धा व कंगना ने सोनू व बबलू के साथ शादी रचाई। इस कार्यक्रम को देखने के लिए आस-पास के गांव के अलावा बड़ी संख्या में बाहर से भी लोग पहुंचे थे।

बकरी स्वयंवर कार्यक्रम में प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर लोग जमकर झूमे। वहीं लोक गायक आम बधानी के की प्रस्तुतियों ने भी लोगों का मनोरंजन किया। ग्रीन पिपुल दि गोट विलेज आयोजक रुपेश राय का कहना है कि इसका मुख्य उद्देश्य पशुपालन के क्षेत्र में बकरी, भेड़ को बढ़ावा देने के साथ ही स्थानीय पशुपालकों की आर्थिकी को मजबूत करना है।