उत्तकाशी:11 मार्च 2018: सागर बडुनी:

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी युवराज सिंह रविवार को उत्तरकाशी तहसील पुरोला क्षेत्र पहुंचे। देश के सबसे बड़े मैच विनर की झलक पाने के लिए सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। युवी कमल नदी के तट पर स्थित स्टेडियम में दो सप्ताह से चल रहे स्पोटर्स प्रीमियर लीग (एसपीएल) के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने उत्तराखंडी गाने में ठुमके भी लगाए। युवी सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से कमल नदी के तट पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि युवी खिलाड़ियों को टिप्स भी देंगे और 1 बजे देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगे।

इस भारतीय खिलाड़ी के स्वागत में रवाईं, जौनसारी और हिमाचली टीम के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पुरोला विधायक राजकुमार ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के आने से क्षेत्रीय युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि युवराज केवल एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक इंसान के रूप में पूरे विश्व में युवाओं के लिए प्रेरणा है। उन्होंने कैंसर जैसी बिमारी को मात देकर मनुष्य जीवन को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि युवराज जैसा मैच विनर भारतीय क्रिकेट में शायद ही पैदा होगा। युवी जिंदगी के सभी क्षेत्र में हीरो साबित हुए हैं।

युवराज के मैच स्थल पहुंचने के बाद फैंस ने उनके लिए नारे भी लगाए। हर कोई युवी को देखने के लिए उत्साहित नजर आ रहा था। युवी ने भी अपने फैंस का हाथ दिखाकर अभिवादन किया। बता दे कि युवराज सिंह ने भारतीय टीम को वनडे में कई ऐतिहासिक जीत दिलाई है। युवी टी-20 क्रिकेट में 6 छक्के लगाने वाले एकलौते खिलाड़ी है। उन्होंने साल 2007 में टी-20 विश्वकप के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ ये कारनामा किया था। इसके अलावा टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भी युवी के ही नाम है। युवराज ने अपने दम पर भारतीय टीम को 2011 में विश्वविजेता बनाया था।