अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप: आर्यन जुयाल की ताबड़तोड़ पारी के सामने दक्षिण अफ्रीका ढेर

2902

हल्द्वानी: अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप का आगाज भारत ने शानदार तरीके से किया। भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले अभ्यास मैच में 189 रनों से मात दी। भारत की जीत के नायक आर्यन जुयाल रहे। आर्यन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 बॉलों में 86 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया। आर्यन की ताबड़तोड़ पारी के बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 332 रन बनाए। आर्यन के अलावा हिमांशु राणा 68 और अभिषेक शर्मा ने 35 रनों की पारी खेली।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था और 332 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 38.3 ओवर में केवल 143 रन ही बना सकी। भारत के ओर से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा 4 विकेट इंसान पोरल ने लिए। भारतीय टीम ने अभ्यास मैच के प्रदर्शन से दिखा दिया कि वो इस प्रतियोगिता में अपना आक्रमक रूप ही दिखाएगी।

यह अभ्यास मैच उत्तराखण्ड के लिए खास रहा । आर्यन (हल्द्वानी) के अलावा बागेश्वर के रहने वाले कमलेश नगरकोटी ने 17 बॉलों में 26 रन बनाए। इसके अलावा नगरकोटी ने 2 विकेट भी लिए। दोनों ने शानदार प्रदर्शन ने पूरे राज्य को झूमने में मजबूर कर दिया है।

आर्यन के देहरादून क्रिकेट एकेडमी कोच रवि नेगी ने बताया कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार है और उसके पहले मैच ने ही दर्शाया है। उन्होंने आर्यन की पारी पर खुशी जताते हुए कहा कि वो शानदार टच में चल रहा है और उसे इस तरह की पारियों को शतक में तब्दील करना होगा। ये जीत टीम के मनोबल को ऊंचा करेगी क्योंकि साउथ अफ्रीका की गेदबाजी शानदार मानी जाती है। आर्यन के इस प्रदर्शन से हल्द्वानी के कोच दान सिं भंडारी और दान सिंह कन्याल भी खुश है। उन्होंने कहा कि आर्यन एक शानदार बल्लेबाज है और उसने ये एक बार फिर साबित किया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आर्यन पूरे विश्वकप ऐसा ही प्रदर्शन करेगा।