केदारनाथ धाम यात्रा के टिकट धंधाली पर IPS मीणा का जोरदार वार, एक दलाल गिरफ्तार

20

देहरादून: केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से कतिपय हैली संचालकों एवं उनके एजेंटों द्वारा टिकट ब्लैक किये जाने की शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय स्तर से IPS प्रह्लाद नारायण मीणा ने एक बड़ी कार्रवाई की है।

इस दिशा में पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग की अध्यक्षता में गठित विशेष जाॅच टीम (SIT) द्वारा मई में  UTair हेलीपैड फाटा से टिकट की ब्लैकिंग करने वाले प्रतापा वैंकटा सुब्रह्मण्यम वारा प्रसाद को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सुब्रह्मण्यम अपने मालिक मालिक विजय सिंह राणा के साथ मिलकर टिकट को अधिक दाम में बेचा करता था। इनका नेटवर्क विशाखापट्टनम चलता था।

यादव ट्रेवल्स के एजेंट पी0ए0 राजू के साथ  केदारनाथ यात्रा पर आए 33 यात्रियों के समूह को फाटा से केदारनाथ जाने के लिए पूर्व में दिए जा चुके रुपये 2 लाख 30 हजार के अतिरिक्त 80 हजार और देने की मांग की थी। प्रकरण के सामने आने के बाद अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने तत्काल कार्यवाही किये जाने हेतु पुलिस उपाधीक्षक, गुप्तकाशी व चौकी प्रभारी फाटा को निर्देशित किया गया। जिस पर हेलीपैड इंचार्ज की तहरीर पर संलिप्त दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध चौकी फाटा में अभियोग पंजीकृत कर किया गया था।

पुलिस ने प्रतापा वैंकटा सुब्रह्मण्यम वारा प्रसाद को मौके पर ही गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से तय दर से अधिक रूपये में हैली टिकट के नाम पर की गई धोखाधड़ी से सम्बन्धित 50 हजार रुपये बरामद किये गये थे। प्रकरण में संलिप्त मुख्य अभियुक्त एस0बी0 टूर एण्ड ट्रैवल्स के मालिक विजय सिंह राणा जिसके द्वारा यात्रियों से पैसे लेकर धोखाधड़ी की जाती थी व फरार बताया जा रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। वही गिरफ्तार किए गए  आरोपी के विरुद्ध अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।