चंपावत में दर्दनाक सड़क हादसा , नौ लोगों की मौत

405

हल्द्वानी :चंपावत में स्वाला के पास एक मैक्स वाहन के खाई में गिरने से इसमें सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मैक्स का नम्बर UK 05 टीए 1196 है ।सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने खाई से शव निकालने का कार्य आरंभ कर दिया है। यह भीषण हादसा स्वाला मंदिर के पास हुआ ।

मौके पर एसपी धीरेंद्र गुंज्याल, एडीएम हेमन्त वर्मा, एसडीएम सीमा विश्वकर्मा, सीओ पीएस कफलिया भी टीम कर साथ पहुंच गए है। एसडीआरएफ की टीम शव निकलने में जुटी है। स्वाला मंदिर के पास इससे पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं। करीब आठ साल पहले भी यहां वाहन के खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हुई थी। वहीं, कुछ माह पहले एक बाइक भी इस स्थान पर गिरी थी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी । 1952 में इसी स्थान से आईटीबीपी की भी गाड़ी गिरी थी। जिसमे कई जवान मरे थे।

आज सुबह करीब साढ़े छह बजे यह हादसा हुआ। मैक्स वाहन में करीब नौ लोग सवार बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर एडीएम सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों की मदद से शवों को खाई से बाहर निकाला जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में छह पुरुष, दो महिला व एक बच्चा शामिल हैं। अभी घटना के कारणों का पता नहीे चल पाया है । अबतक चार की शिनाख्त हो चुकी है। मृतकों में चालक नवी, गौरव पांडे पुत्र गोविंद बल्लभ निवासी सैनिक कालोनी हरिपुर नायक हल्द्वानी, किशोर पांडेय, दीपक चन्द्र पांडे पुत्रगण जगदीश चन्द्र पांडे निवासी बगौली कांडा चम्पावत हैं। बाकी की शिनाख्त की जा रही। अभी पुलिस एक शव भी नही निकाल पाई है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं।