जूनियर टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की बोलती बंद, 203 रनों से हराया

76

हल्द्वानी: न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्वकप में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। यह छठा मौका है जब भारत ने अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। बता दें कि भारत ने अपने पहले लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी थी ।

भारत और पाकिस्तान मैच से पहले फैंस बहुत उत्साहित थे। भारतीय फैस ने इस जीत को चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला करार दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए। भारत की ओर से बल्लेबाजी में शुभमन गिल हीरो रहे और उन्होंने यादगार 102 रनों की पारी खेली। गिल का ये शतक भारत की ओर से इस प्रतियोगिता में पहला शतक है। इसके अलावा कप्तान पृथ्वी 41, मनजोत कालरा 47 और अनुकुल रॉय ने 33 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पाकिस्तान की टीम पहली ही गेंद से दवाब में दिखी। भारतीय गेंदबाजों के आगे उनकी एक ना चली और पूरी टीम 69 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से गेंदबाजी में इशान परोल 4, शिवा सिंह 2, रियान पराग 2, अनकुल रॉय 1 और अभिषेक शर्मा को 1 विकेट मिला।

Related image

भारतीय टीम अब विश्वकप जीतने से केवल एक मैच दूर है। अगर भारतीय टीम विश्वकप जीतने में कामयाब रहती है तो वह कोच राहुल द्रविड़ के लिए बेहद खास रहेगा। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने दुनिया के सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए है। भारत को यादगार जीत दिलाई है लेकिन द्रविड अपने क्रिकेट करियर में विश्वकप ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं रहे। बतौर कोच भी उन्हें विश्वकप ट्रॉफी जीतने का इंतजार है। साल 2016 में भी अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस वक्त भी टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे।