नई दिल्ली। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में शानदार खेल दिखाते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली है। टीम के सेनापति विराट कोहली टीम की जीत से काफी प्रसन्न और खुश है। टेस्ट नंबर-1 रैंक गंवाने के बाद भी विराट को कोई चिंता नही है । उन्होने कहा कि हम लोग मैच जीतने के लिए खेलते है और रैकिंग से ज्यादा महत्व जीत की होती है।
विराट कोहली ने सभी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया। हर किसी ने वक्त पड़ने पड़ टीम को उभारा है और ये अच्छे संकेत है। उन्होने कहा कि अश्विन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए अच्छी बल्लेबाजी के अलावा विकेट भी लियए। विराट ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की जमकार तारीफ की।  उन्होंने कहा कि साहा से हमें इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी और वो उसमें खरे उतरे है । इसके साथ ही विराट ने कहा कि  के. एल. राहुल ने फिर साबित किया कि वो लंबी रेस के घोड़े है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टेस्ट मैच बारिश के कराण रद्द हो गया। मैच में केवल पहले दिन ही 22 ओवर का खेल हो पाया और बाद के 4 दिनों में एक भी गेंद नही फेंकी गई। भारत ने चार मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता लेकिन चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ होने का कारण भारत ने आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर एक स्थान खो दिया।

विराट बारिश के कारण काफी निराश दिखे और कहा कि मैच के लिए आना और फिर यह देखना कि खेल नहीं होगा, बहुत निराशाजनक रहा। हम मैदान में उतरकर कुछ खास करना चाहते थे। रैकिंग के विषय में विराट ने कहा कि   जब हम नंबर एक बने थे तो मैंने कहा था कि यह छोटे समय की ही खुशी है। और  टीमों ने हमसे  10-15 टेस्ट मैच ज्यादा खेले हैं इसलिए इसमें अदला-बदली होती रहेगी। हम घरेलू सीजन के खत्म होने के बाद ही अपनी स्थिति का बेहतर आकलन कर सकते हैं।’बता दे अंतिम टेस्ट के ड्रॉ होने से भारत की नंबर एक की जगह पार्स्तान ने ले ली है।

विराट ने कहा कि कप्तानी के लिए यह अच्छा दौर रहा। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया 2014 टेस्ट सीरीज के बाद से विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 3 सीरीज खेली है और तीनों अपने नाम की है। विराट ने कहा कि  हम सभी एक ही एज ग्रुप के हैं, इससे मुझे काफी मदद मिलती हैं। कोच अनिल कुंबले हमारी टीम के अहम हिस्सा है। खासकर गेंदबाजी डिपार्टमेंट में। वो एक चैंपियन खिलाड़ी है और टीम को भी वहीं सलाह देते है।