देवभूमि उत्तराखण्ड के साथ गहरे रिश्ते में बंधे जोंटी रोड्स

459

देहरादून:दुनिया में अपनी फिल्डिंग का लोहा मनवाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स को उत्तराखण्ड भा गया है। जोंटी रोड्स ने गुरुवार को राज्य के सीएम त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात की। उन्होंने उत्तराखण्ड के प्रति अपने प्यार को भी सीएम रावत के सामने जाहिर किया। क्रिकेट जोंटी रोड्स ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें उत्तराखंड बहुत पसंद आया। वह और उनकी पत्नी यहां योग, आयुर्वेद और संस्कृति से काफी प्रभावित हैं। जोंटी रोड्स ने कहा कि भारत बेहद विविधतापूर्ण देश है। उन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय कृषि उत्पादों में भी बेहद रुचि व्यक्त की। 

जोंटी रोड्स की पत्नी मिलानी रोड्स ने उत्तराखंड में वेलनेस, लाइफस्टाइल और आयुर्वेद के क्षेत्र में आधुनिक तकनीकों को शामिल करते हुए कार्य करने की इच्छा जाहिर की है। मिलानी ने कहा है कि उत्तराखंड रोमांचक खेलों के लिए विश्वस्तरीय केंद्र बन सकता है। यहां की विविधताओं, परम्पराओं और आयुर्वेद पर दुनियाभर की नजर है। चर्चित प्लेयर जोंटी रोड्स ने गुरुवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर उनकी पत्नी मिलानी रोड्स  बेटी इंडिया और बेटा नैथन भी उनके साथ मौजूद थे। जोंटी की बेटी का नाम इंडिया है, इसके पीछे भी दिलचस्प कहानी है। आईपीएल 2015 के दौरान जोंटी रोड्स की बेटी का जन्म भारत में ही हुआ था। जोंटी भारत की संस्कृति और सभ्यता से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम INDIA रख दिया था। जोंटी रोड्स ने दोबारा उत्तराखण्ड आने की इच्छा जाहिर की।

राज्य के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने जोंटी रोड्स और उनके परिवार के साथ हुई मुलाकात के बारे में सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। जोंटी रोड्स के अलावा कई विदेशी खिलाड़ी भारत को अपना दूसरा घर मानते है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी मौजूद है। दोनों ही खिलाड़ियों को भारतीय फैंस द्वारा खूब प्यार मिलता रहा है।