नैनीताल में कपल का हो रहा था Pre Wedding Shoot और पुलिस ने काट दिया चालान

1662

हल्द्वानी: शादी के मौके पर हर जोड़ा चाहता है कि वह कैमरे में खूबसूरत लम्हे कैद करे ताकि वो पूरी जिंदगी उनके साथ बने रहे। अगर शादी के बाद नैनीताल गए है और यादे नैनीझील के बिना  है तो ये कुछ अधूरा सा लगता है। अपनी यादों में नैनीझील की खूबसूरती को जोड़ने के चक्कर में एक कपल का पुलिस से पाला पड़ गया। मामला है बिना अनुमति ड्रोन का उपयोग कर  नैनीझील की तस्वीर लने का। पुलिस को जैसे ही इस बात का पता चला तो मौके पर पहुंच गए।

दरअसल बरेली जिला बरेली राजेंद्रनगर 105-13 के रहने वाला दूल्हा अपनी दुल्हन और चार अन्य दोस्तों के साथ नैनीताल पहुंचा था। दुल्हे की सगाई हो गई है और शादी से पहले अपना फोटो शूट कराने के लिए नैनीताल आया था। बता दे कि ड्रोन का उपयोग नैनीझील में प्रतिबंधित है। युवक ने बिना पुलिस प्रशासन की अनुमति ने ड्रोन से शूट करना शुरू कर दिया। इस बीच कुछ मीडिया कर्मियो की नजर ड्रोन में पड़ी तो उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचित किया। बताया जा रहा है युवकों ने नाव चालक और मीडियाकर्मियों से भी उलझे।

मौके पर पहुंची मल्लीताल चौकी पुलिस युवकों को हिरासत में लेकर चौकी ले गई। चौकी पर युवकों ने बताया कि उनके एक दोस्त की सगाई हो गई है। सगाई के बाद वह सरोवर नगरी शादी से पहले की वीडियो बनाने पहुंचे थे। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ड्रोन कैमरे से वीडियो बनाने के लिए वीडियो लेनी होती है। पुलिस ने एक युवक गौरव निवासी कासगंज यूपी का बिना लाइफ जैकेट झील में उतरने के कारण चालान काट दिया। माफी मांगने पर युवकों को छोड़ दिया गया।  पुलिस ने उनका पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। इस दौरान सचिन व गौरव का पुलिस एक्ट में ढाई सौ रुपये का चालान कर दिया। इन युवकों का कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी।