फिल्म पद्मावत के बाद अब ‘मणिकार्णिका’ को लेकर विवाद

90

नई दिल्ली : फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजस्थान में उठा विवाद अभी चल ही रहा है कि अब कंगना रनोट की फिल्म ‘मणिकार्णिका’ को लेकर भी यहीं से विवाद उठ रहा है। राजस्थान की ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार को फिल्म की शूटिंग रुकवाने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम जारी कर दिया है।

सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा कि फिल्म मणिकार्णिका की कहानी में रानी लक्ष्मीबाई को किसी अंग्रेज अफसर की प्रेमिका बताया गया है। इसे लेकर फिल्म के निर्माताओं को सफाई देनी पड़ेगी और जब तक वो सफाई पेश नहीं कर देते, इस फिल्म को राजस्थान में किसी भी कीमत पर शूट नहीं करने दिया जाएगा। फिल्म की शूटिंग राजस्थान में कई जगहों पर हो रही है।

उन्होंने कहा कि पद्मावत की ही तरह इस फिल्म में कई विवादित बातें शामिल की गई हैं। उन्होंने फिल्म के निर्माताओं से पूछा है कि वे पहले ये बताएं कि किस किताब के आधार पर वे ऐसी फिल्म बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह फिल्म के निर्माताओं को दस दिन पहले ही पत्र भेज चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। ऐसे में फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ का उनका संदेह और मजबूत हो रहा है। यदि फिल्म के निर्माताओं की तरफ से कोई जवाब नहीं आता है तो वो इस फिल्म की शूटिंग रुकवान देंगे ।

बता दें कि कंगना रनोट की इससे पहले रिलीज हुई फिल्म सिमरन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। कंगना को अपनी फिल्म ‘मणिकार्णिका’ को लेकर काफी उम्मीदें हैं। फिल्म में अपने रोल को लेकर कंगना काफी उत्साहित भी हैं। फिल्म के सेट से कंगना के लुक की कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। टीवी अभिनेत्री अंकिता लोखंडे भी  फिल्म ‘मणिकार्णिका’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।