बॉलीवुड को देवभूमि की सौगात, शिकायत को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया खत्म

121

 

नई टिहरी: बॉलीवुड फिल्म “बिजली गुल मीटर चालू’’ की शूटिंग शुक्रवार को नई टिहरी में शुरू हो गई है। फिल्म के शुभ महूर्त में सीएम त्रिवेंद्र रावत भी पहुंची। उन्होंने इस मौके पर एक बड़ा ऐलान किया जिसका बॉलीवुड को लंबे वक्त से इंतजार था। सीएन त्रिवेंद्र रावत ने “बिजली गुल मीटर चालू’’ फिल्म के टैक्स को माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि फिल्म द्वारा जमा किया गया टैक्स वापस किया जाएगा। मौजूदा वक्त में एक दिन का टैक्स 10 हजार रुपए हैं। सीएम ने कहा कि इस तरह से बॉलीवुड का रुख उत्तराखण्ड की ओर होगा। आपकों बता दे कि कुछ वक्त पहले फिल्म निर्माता तिगमांशु धूलिया ने भी इस विषय में रोशनी डाली थी। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड  स्विजरलैंड से भी खूबसूरत है। लेकिन यहां फिल्म शूटिंग के दौरान लगने वाला टैक्स निर्माताओं को रोक देता है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि इस क्षेत्र में फिल्मों के निर्माण/फिल्मांकन हेतु व्यापक सम्भावनायें है।  आवश्यकता है उसको गहराई में देखने की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि है। यहाॅ तीर्थ स्थलों के साथ ही साधकों की तपोस्थली भी है। जिसके बारे में इस क्षेत्र के सूदूर अॅचलों में जाने से जानकारी हो सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी ने इस देश को बहुत कुछ दिया है। अब टिहरी के विकास के लिए कुछ करने का समय आया है। इसलिए जब फिल्म निर्माताओं के द्वारा उत्तराखण्ड में फिल्म निर्माण की इच्छा जताई गई तो सरकार ने टिहरी को पहली प्राथमिकता दिये जाये जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने टिहरी के इतिहास के बारे में बताते हुए खेट पर्वत से लेकर सेम मुखेम गंगू रमोला तथा मलेथा के वीर भड माधौ सिंह के बारे में विस्तृत जानकारी फिल्म से जुडे लोगों को बताई। उन्होंने कहा कि टिहरी भिलंगना व भागीरथी नदियों का संगम रहा है और इस टिहरी बॅाध झील से यहाॅ का इतिहास जुडा है। उन्होंने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिये शुल्क अब नही लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में फिल्म निर्माण से यहाॅं के लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलेगा। जिससे उनकी आर्थिकी में सुधार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी झील को भी फिल्मों की शूटिंग के लिये विकसित किया जा रहा है।

Image result for बत्ती गुल मीटर चालू

इस फिल्म में मुख्य कलाकर के रुप मंे फिल्म अभिनेता श्री शाहिद कपूर व फिल्म अभिनेत्री सुश्री श्रृद्धा कपूर के अलावा अन्य कलाकार भी शामिल है, जो जनपद के विभिन्न स्थानों पर इस फिल्म की शूटिंग करेंगे।इस अवसर पर विधायक श्री धन सिंह नेगी, श्री शक्तिलाल शाह, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती राधिका झा, सचिव सूचना डाॅ.पंकज कुमार पाण्डेय, जिलापंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, एसएसपी श्रीमती बिमला गुंज्याल सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता व स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।