भारतीय सेना ने लिया अपने सैनिकों की शहादत का बदला, पाकिस्तानी सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक

142

नई दिल्ली : पाकिस्तान की कायराना हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है । भारतीय सेना ने 48 घंटों के भीतर  ही अपने चार सैनिकों की शहादत का बदला पाकिस्तान से ले लिया है । रविवार देर शाम भारत ने पुंछ के पास रावलाकोट सेक्टर में जवाबी फायरिंग में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया ।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फायरिंग में एक पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुआ है। इस ऑपरेशन में भारतीय सेना ने एलओसी को पार किया, बॉर्डर के उस पार गए और तीन पाकिस्तान सेना के जवानों को मौत के घाट उतार दिया। सेना ने एलओसी पार जाकर आईडी प्लांट किए, इस दौरान तीन पाकिस्तानी सैनिकों के साथ क्रॉस फायरिंग हुई।

मीड़िया को मिली जानकारी के मुताबिक सेना की एक घातक टुकड़ी ने रविवार को शाम 6:00 बजे के करीब पुंछ के दूसरी तरफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया । टारगेट तय करने के बाद दिन में करीब 2 बजे भारतीय सेना की घातक टुकड़ी ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया  ।

भारतीय सेना की घातक टुकड़ी ने करीब 3 घंटे की कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक मार गिराया जबकि एक घायल हुआ है  । भारतीय सेना ने रविवार को इस ऑपरेशन में नियंत्रण रेखा की दूसरी तरफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तान की बलूच रेजिमेंट के जवानों को निशाना बनाया । आपको बता दें कि हाल ही में इससे पहले भारतीय सेना ने इसी इलाके में एक पाकिस्तानी स्नाइपर को ढेर किया था । सेना के सूत्रों के मुताबिक इसे सर्जिकल स्ट्राइक नहीं कहा जाएगा. ये पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिए जाने वाली  सेना जरूरत पड़ने पर सरहद पर लगातार ऐसे ऑपरेशन करती रहती है|

गौरतलब है कि शनिवार को राजोरी के केरी इलाके से सटे नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए भारतीय सैनिकों पर फायरिंग की थी, जिसमें एक कर्नल सहित तीन जवान शहीद हो गए थे । इसके जवाब में ही सेना ने इस आपरेशन को अंजाम दिया  ।