मैच से पहले जड़ेजा हॉस्पिटल में भर्ती, कप्तान विराट कोहली परेशान

328

 

 

नई दिल्ली: भारतीय टीम विराट कोहली की अगवाई में साउथ अफ्रीका दौरे पर है। भारतीय टीम अपने दौरे का आगाज 5 जनवरी से होने वाली टेस्ट सीरीज़ से करेगी। भारतीय टीम का पहला मैच केपटाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीतने में विफल रही है। साउथ अफ्रीका में सीरीज जीत इतिहास रचने की चुनौती विराट कोहली के सामने खड़ी है। भारतीय टीम का मौजूदा फॉर्म शानदार रहा है। टीम टेस्ट रैकिंग में पहले स्थान पर काबिज है।

बुखार में कामयाब है ये होम्योपैथिक इलाज, जरूर देखें

पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा वायरल बुखार के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हुए है। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई द्वारा जारी रिपोर्ट में हुई है। वहीं ओपनर शिखर धवन को पहले टेस्ट के फिट घोषित किया गया है। बता दे कि भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में अगस्त 2015 से कोई भी टेस्ट सीरीज़ नहीं गवांई है। भारत से इस बीच 9 टेस्ट सीरीज अपने कब्जे में की हैं।

जब होगा दूर पायरिया तब नहीं होगा दांतों में दर्द, जरूर देखें

जडेजा के बीमार होने ने टीम को थोड़ा चिंतित जरूर किया होगा क्योकि भारत को नंबर वन का ताज दिलाने में जडेजा की अहम भूमिका रही है। भारत ने पीछली 10 सीरीज में से 9 एशिया में ही खेली है जहां स्पिनरों का बोलबाला रहता है। भारत ने पीछले पचीस सालों में साउथ अफ्रीका की धरती पर केवल 2 टेस्ट मैच जीते है। एक राहुल द्रविड़ की कप्तानी में और एक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में।