हल्द्वानी। उत्तराखण्ड 2017 विधानसभा चुनाव में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए भाजपा अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई है। कुमाऊं में भाजपा कंग्रेस के खिलाफ पर्दाफाश रैली निकाल रही है। सीएम हरीश रावत को निशाने में लेते हुए भाजपा नेता हरक सिंह रावत ने सीएम के खिलाफ रैली की कमान संभाली। कुमाऊं में हरक सिंह रावत से भाजपा को काफी उम्मीदे है और शायद सीएम के खिलाफ मोर्चा संभालने की कमान  उन्हें दी गई।

भाजपा द्वारा दन्या में की गई पर्दाफाश रैली में टिकट पाने के लिए भाजपा नेता शक्ति प्रदर्शन करते दिखे। विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल जागेश्वर सीट से मौजूदा विधायक हैं।वही दूसरी ओर जागेश्वर विधानसभा में स्पीकर गोविन्द सिंह 4 बार से विधायक हैं, जो कैबिनेट मंत्री और स्पीकर के पद पर हैं। भाजपा चाहती है कि विधानसभा चुनाव में कुंजवाल की घेराबंदी कर उन्हें चुनाव में हराया जाए लेकिन भाजपा में हो गई अभी गुटबाजी उनकी राह का कांटा बन सकती है।

उत्तरप्रदेश के वक्त  से ही गोविन्द सिंह कुंजवाल  का जागेश्वर विधानसभा में का कब्जा हैं। जागेश्वर विधानसभा सीट से लगातार हो हुई कांग्रेस की जीत से भाजपा चिंतित हैं। भाजपा विधानसभा चुनावों में जागेश्वर में अलग-अलग लोगों को टिकट देते रहे हैं, लेकिन गोविन्द सिंह कुंजवाल को हरा पाने में  किसी को सफलता नहीं मिली। मंगलवार को भाजपा की पर्दाफाश रैली में टिकट के लिए  समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए नारे लगाते नज़र आए।

बागी नेता हरक सिंह रावत भी इस सीट पर भाजपा की मजबूती  की बात कह रहे  हैं। भाजपा की जागेश्वर रैली में मंजू बिष्ट, सुभाष पाण्डे, नरेन्द्र बिष्ट, रमेश बहुगुणा मौजूद रहे ।