विश्वकप जीत पर सीएम त्रिवेंद्र रावत का ट्विट, आप दोनों पर देवभूमि को गर्व है

818

हल्द्वानी: न्यूजीलैंड में अंडर-19 टीम के विश्वकप जीतने के बाद से बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। कोई देश को बधाई दे रहा है कोई खिलाड़ियों को दे रहा है और कोई भारतीय क्रिकेट को। जिन 16 खिलाड़ियों ने विश्वकप में भारत पा प्रतिधित्व किया उन्हें भविष्य का चैंपियन माना जाने लगा है। इस जीत ने उत्तराखण्ड को भी गर्व महसूस करवाया। राज्य के दो खिलाड़ी भारतीय विश्व चैंपियन टीम के सदस्य हैं। हल्द्वानी के आर्यन जुयाल और बागेश्वर के मूल निवासी तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी। दोनों ही खिलाड़ियों को सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

उन्होंने लिखा कि आप दोनों ने प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने राज्य को क्रिकेट मान्यता ना होने के बाद अपनी प्रतिभा को पहचान में तब्दील किया है।  बता दें कि भारतीय सीनियर टीम में भी राज्य के मनीष पांडे शामिल है। इस तरह की कामयाबियां राज्य के दूसरे युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा देती हैं। वही अब राज्य के क्रिकेट को बीसीसीआई से मान्यता दिलाने की कवायत भी तेज़ हो गई है।

भारत ने अंडर-19 फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी। भारत की ओर से मनजोत कालरा ने शानदार नाबाद 101 रनों की पारी खेली। उत्तराखण्ड के कमलेश नगरकोटी को विश्वकप में भारतीय क्रिकेट की खोज कहा जा रहा है। नगरकोटी लगातार तेज रफ्तार से गेंद फेंकने के सक्षम हैं। उन्होंने विश्वकप में अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से ही विरोधियों को परेशान किया था। वही आर्य जुयाल भी शानदार बल्लेबाज है । उन्होंने अपने आप को मिले मौके को कम समय पर भुनाया है। आर्यन ने अभ्यास मैच जोड़कर 3 मुकाबले खेले जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल हैं। इस जीत के बाद बोर्ड ने भी खिलाड़ियों को ईनामी घोषणा की है। जिसके तहत हर भारतीय खिलाड़ी को 30 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं राहुल द्रविड़ को बोर्ड ईनाम के तौर पर 50 लाख रुपए देगा। वीडियो देखे नीचे अगली स्लाइड पर