स्वीडन के बैडमिंटन कोर्ट में छाया देवभूमि की बेटी का कुहू गर्ग का स्मैश,सेमीफाइनल में बनाई जगह

249

हल्द्वानी: खेलों से कामयाबी ने एक बार फिर देवभूमि उत्तराखण्ड का दामन छुआ है। कामयाबी भी ऐसी जो वइस्व जगत में उत्तराखण्ड की शान बढ़ा रही है। इस बार कामयाबी बैडमिंटन कोर्ट से आ रही है। उत्तराखण्ड की रहने वाली युवा शटलर कुहू गर्ग ने अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है।  कुहू की जोड़ी ने चैंपियनशिप के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस कामयाबी ने एक बार फिर दिखाया कि उत्तराखण्ड देश के लिए हर क्षेत्र में अपनी भागेदारी पेश करेगा और राष्ट्रीय ध्वज का मान बढ़ाएगा।

Image result for उत्तराखंड की कुहू

स्वीडन में 18 जनवरी से चल रही चैंपियनशिप में उत्तराखंड की कुहू ने दिल्ली रोहन कपूर के साथ भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। शनिवार को चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। चौथी वरीयता प्राप्त कुहू और रोहन की जोड़ी का सामना क्वार्टर फाइनल मैच में डेनमार्क की जोड़ी लेस व सारा के साथ हुआ। भारतीय खिलाड़ियो ने विरोधियों को पहले मिनट से ही दबाकर रखा है मुकाबले को 21-19, 21-16 से सीधे सेटों में जीत हासिल कर अंतिम चार में प्रवेश किया।

Image result for उत्तराखंड की कुहू

इससे पहले खेले गए मैच में कुहू की जोड़ी ने नीदरलैंड की जोड़ी देबोरा व इमके की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-14, 21-14 से शिकस्त दी। उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने कुहू की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले कुहू और रोहन की जोड़ी पिछले साल ग्रीस ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। बता दे कि सेमीफाइनल मैच रविवार देर रात होगा।