हल्द्वानी: पद्मावत फिल्म आज रिलीज हुई। भले ही फिल्म को लेकर विरोध हो रहा हो लेकिन लोग फिल्म देखने के लिए उत्साहित है। पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए इंतजाम किए है। पहले दिन गुरुवार शहर के वॉक-वे मॉल स्थित कार्निवाल सिनेमा के दोनों ऑडी में पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन किया। दोनों ऑडी में सुबह से रात तक कुल नौ सौ लगेंगे। जिससे नौ सौ लोग पहले दिन यहां पद्मावत फिल्म देख सकेंगे।

इस विषय पर कॉर्निवाल सिनेमा के प्रबंधक अतुल जोशी बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि दोनों ऑडी में गुरुवार से पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन होगा। प्रत्येक ऑडी की दर्शक क्षमता 100 है। उन्होंने बताया कि पहला शो सुबह सवा नौ बजे से शुरू होगा। जबकि अंतिम शो रात 9.50 बजे से शुरू होगा। बुधवार रात तक साढ़े छह सौ टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। टिकट ऑनलाइन बुक कराने के साथ ही काउंटर बुक किए जा रहे हैं।

रिलीज से पहले नैनीताल जिला एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी ने साफ किया कि लोगों की सुरक्षा के साथ कोई भी कॉंप्रोमाइज़ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वो खुद सिनेमा घरों का जायजा लेंगे। इसके अलावा एसपी व सीओ सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था देखेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए सिनेमा घरों में सिविल पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात रहेगी।वहीं बुधवार को सीओ सिटी डीसी ढौंडियाल ने सिविल पुलिस व पीएसी की जवानों की बैठक लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा कि अराजकता फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

वही हल्द्वानी स्थित कार्निवाल सिनेमा और आई बेक्स सिनेमा पर भारी पुलिस बल तैनात है। हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के खिलाफ विरोध किया।

 

देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को पद्मावत सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। उच्चतम न्यायालय से संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज करने की हरी झंडी मिलने के बावजूद देश भर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं और जगह-जगह राष्ट्रीय राजमार्गों को जाम किया जा रहा है। फिल्म को लेकर लगातार हो रहे विरोध को देखते हुए इसका नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ किया गया। इसके अलावा इसमें और भी काफी बदलाव किए गए। इसके बावजूद राजपूत समाज की ओर से इसका विरोध कम नहीं हो रहा है।