हल्द्वानी, रुद्रपुर और दून के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द बनेंगे ऊर्जा कांप्लेक्स

हल्द्वानीः हल्द्वानी, रुद्रपुर और देहरादून के लोगों का अब बिजली की कोई भी समस्या से तुरंत छुटकारा मिल सकेगा। हल्द्वानी, रुद्रपुर और देहरादून में ऊर्जा कांप्लेक्स के लिए निगम मुख्यालय ने छह करोड़ का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। तीनों कांप्लेक्स में मुख्य अभियंता के साथ सीनियर लॉ ऑफिसर और जोनल अकाउंट अफसर के कार्यालय भी खुलेंगे। बिजली उपभोक्ताओं के लिए शिकायती केंद्र भी बनाए जाएंगे। लोग केंद्रों में जाकर बिजली की कोई भी शिकायत दर्ज करा सकेंगे । सीनियर लॉ अफसर के कार्यालय बनने के बाद सीनियर लॉ अफसर लोगों के सभी दिक्कतों को अच्छे से सही कर पाएंगे।

बता दें कि हल्द्वानी के लोगों को कई बार बिजली संबधी बहुत सी दिक्कतें आती है। और उनकी दिक्कत जल्दी और पूर्ण तरह से सही नही हो पाती है। लोगों की दिक्कतों को सही करने के लिए शहर में ऊर्जा कांप्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। शहर में काठगोदाम में ऊर्जा निगम की डीजल पावर हाउस में अपनी काफी जमीन है। इसी में दो करोड़ की लागत से ऊर्जा कांप्लेक्स के दोमंजिला भवन का अब निर्माण किया जाएगा । इसमें मुख्य अभियंता के साथ ही सीनियर ला आफीसर और जोनल एकाउंट आफीसर का कार्यालय भी होगा। साथ ही उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के कार्यालय भी बनाया जाएगा। बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने के लिए कंप्यूटराइज्ड शिकायत केंद्र का भी निर्माण किया जाएगा। हल्द्वानी की तरह ही रुद्रपुर और देहरादून में भी ऊर्जा कांप्लेक्स का निर्माण किया जाएगा।

सिविल विंग के एसई आशीष अरोड़ा का कहना है कि रुद्रपुर और देहरादून में भी ऊर्जा कांप्लेक्स के लिए दो-दो करोड़ रुपये मंजूर किए जा चुकें हैं। सिविल विंग के डिवीजन जल्द से जल्द इन तीनों जगह कांप्लेक्स के लिए टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू करे देंगे। बता दें कि एक महिने के अंदर कांप्लेक्स निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके चलते लोगों को जल्द ही बिजली संबधी कोई भी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।