हल्द्वानी: सड़क हादसों का कारण बन रही है शराब की दुकान, उजड़ रहे हैं घर

406

हल्द्वानी: तल्ली हल्द्वानी मंडी बाइपास पर स्थित शराब की दुकान के खिलाफ शनिवार को लोगों ने विरोध मार्च निकाला। विरोध में उतरें लोगों के अनुसार शराब की दुकान के कारण सड़क पर जाम लगता है और लगातार सड़क हादसे हो रहे है। दो फरवरी को शराब की दुकान के पास ही सड़क हादसा होने के कारण अलखनंदा कॉलोनी निवासी विक्की नेगी की मौत हो गई। लोगों के अनुसार इस हादसे की जिम्मेदार वाइन शॉप है।

Image may contain: 6 people, night

गुरुवार को वाइन शॉप के पास एक टिप्पर के अचानक ब्रेक लगाने से उसकी चपेट में आ रहे पंकज नेगी और विक्की नेगी आ गए। दोनों युवक बाइक पर सवार थे। दोनों को हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन विक्की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं पंकज का निलकंठ हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। शनिवार को टिप्पर चालक के खिलाफ मृतक विक्की नेगी के भाई ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। विरोध में विक्की का परिवार भी शामिल हुआ ।

विरोध में उतरे लोगों के अनुसार शराब की दुकान के कारण सड़क के किनारे ठेले लगाए जा रहे है। इस कारण से सड़क छोटी हो जाती है और वाहन चलाने वालों के दिक्कत होती है। वहीं इलाके में दुकान के खुलने से शराबियों की संख्या बढ़ गई है जो लापरवाही से वाहन चलाते हैं। ये शराब की दुकान लोगों के घर उजाड़ रही हैं। मार्ग तीनपानी और मंडी को निकलता है जिस कारण ट्रैफिक हर वक्त रहता है।

विरोध प्रदर्शन के अलावा लोगों ने सड़क हादसे में मारे कई विक्की नेगी की आत्मा शांति के लिए कैंडल मार्च भी निकाला। सभी ने नम आंखों से विक्की की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। वहीं उन्होंने बताया कि हम वाइन शॉप को बंद करवाकर ही दम लेंगे।