Nainital-Haldwani News

अंडर-12 क्रिकेट टूर्नामेंट: खिताब जीतने के लिए आमने सामने होगी एसआरएस और हिमालयन

हल्द्वानी: चकलुआ स्थित मलकानी क्रिकेट पर चल रही अंडर-12 इंटर एकेडमी टूर्नामेंट का रोमांच चरम पर है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लीग मुकाबले का एक मैच सेमीफाइनल में तब्दील हो गया। जोकि एसआरएस क्रिकेट एकेडमी और हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी सेक्रेट हार्ट के बीच खेला गया। हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी सेक्रेट हार्ट ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 30 ओवरों में 6 विकेट खोकर 140 रन बनाए। एसआरएस की ओर से गेंदबाजी में हर्षित जीना ने दो तो वहीं प्रभात औप अभिनव ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएस की टीम को एक-एक रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। लेकिन हर्षित और लोकेश की 21-21 रनों की पारी के बदौलत एसआरएस ने मुकाबला अपनी झोली में डाल फाइनल में प्रवेश कर दिया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को एसआरएस क्रिकेट एकेडमी और हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला जाएगा। वहीं प्रतियोगिता में तीसरे पायदना के लिए हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी तीनपानी और हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी सेक्रेट हार्ट के बीच खेला जाएगा।

हिमालयन क्रिेकट एकेडमी और एसआरएस के खि्लाड़ी

फाइनल मुकाबले से पहले दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के कोच दान सिंह कन्याल ने कहा कि 12 साल के युवाओं ने गर्मी में शानदार खेल दिखाया है। हम फाइनल में जरूर है लेकिन सभी टीमों की तारीफ होना जरूरी है। सभी के पराक्रम से प्रतियोगिता सफल हो पाई है। हमारी टीम प्रतियोगिता जीतने की प्रबल दावेदार जरूर है लेकिन हम एसआरएस को कमजोर आकंने की गलती नहीं कर सकते है। 

वहीं फाइनल में पहुंचने में कामयाब एसआरएस के कोच हरीश नेगी और महेंद्र अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों ने दिखाया है कि उनमें लंबे वक्त तक मैदान पर डटे रहने का टेंपरामेंट और फिटनेस दोनों है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम की कोशिश रहेगी की फाइनल को जीत खिताब पर कब्जा करें। 

इसके अलावा सभी को उम्मीद है कि फाइनल मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस हल्द्वानी के एमसीजी पर पहुंचेंगे।

 

To Top