Nainital-Haldwani News

अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता: खिताब के लिए जारी है युवाओं का संघर्ष, HCA और कोल्ट्स की जीत

हल्द्वानी:  बुधवार को चकलुआ स्थित एमसीजी में चल रहे अंडर-14 हिमालयन क्रिकेट चैंपियनशिप में खेले गए दूसरे मुकाबले में कोल्ट्स क्रिकेट एकेडमी ने हिमालयन क्रिकेट एकेडमी रेड को 148 रनों से मात दी। कोल्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवरों में रोहन 106 नाबाद और आयूष के 88 रनों की शानदार पारी के बदौलत 268 रनों का विशाल लक्ष्य हिमालयन के सामने रखा। हिमालयन की ओर गेंदबाजी में हषिल तीन और मिनाक्षी ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्या का पीछा करने उतरी हिमालयन की टीम केवल 118 रन ही बना सकी।

हिमालयन की ओर से बल्लेबाजी में प्रणव पांडे 22 और कनिष्क नेगी ने 16 रन बनाए। वहीं कोल्ट्स की ओर से गेंदबाजी में रिऋभ दो, प्रांजल और लोकेश ने एक-एक विकेट लिया।रोहन की नाबाद पारी ने मैदान पर बैठे सभी दर्शकों का खूब मनोरजन किया। उन्होंने मैदान के चारों ओर रन बनाए। उन्हें भाग्य का साथ जरूर मिला लेकिन उन्होंने उस मौके को शानदार तरीके से भुनाते हुए शतक जड़ा। इस हार के साथ हिमालयन क्रिकेट एकेडमी रेड की नॉक आउट में पहुंचने उम्मीदे खत्म हो गई है।

वहीं मंगलवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में भी एचसीए ( हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी) ने हिमालयन क्रिकेट एकेडमी रेड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 35 रन बनाए। एचसीए ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोई हासिल कर लिया। एचसीए की ओर गेंदबाजी में गौरव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वही बल्लेबाजी में अभ्युदय ने 22 और अनिरुद्ध ने 8 रन बनाए।

इस जीत के बाद हल्द्वानी क्रिकेट टीम के कोच महेंद्र बिष्ट ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके हुई है। प्रतियोगिता में गलती करने की गुजाइश काफी कम है। टीम की छोटी सी एक गलती प्रतियोगिता ने बाहर का रास्ता दिका सकती है। इस जीत से हमें लय प्राप्त हुई है उम्मीद है कि टीम इसे बरकार रखेगी।

To Top