Nainital-Haldwani News

आंचल दूध लेने के लिए अब नही जाना पड़ेगा दुकान

हल्द्वानी: कुमाऊं क्षेत्र की सबसे मशहूर दूध कंपनी आंचल ने लोगों तक दूध पहुंचाने के लिए नया फैसला लिया है।  लोगों को अब घर के हरवाजे पर ही आंचल दूध मिल सकेगा।  ग्राहक यूटीलिटी वैन में लगी मिल्क एटीएम में रुपए डालकर लोग जरूरत के अनुसार दूध ले सकेंगे। प्रदेश भर के दुग्ध सहकारी संघों के अध्यक्षों की शनिवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

आंचल दूध की गुणवत्ता बढ़ाने पर काफी विचार हुआ। बैठक की अध्यक्षता उत्तराखंड राज्य सहकारी डेयरी फेडरेशन के अध्यक्ष अर्जुन सिंह रौतेला ने की। उन्होंने कहा कि बाजार में अन्य निजी कंपनियां भी अपने दूध के कारोबार को बढ़ाने में लगी हैं।ऐसे में आंचल दूध को बाजार में बनाए रखने के लिए हमें आंचल दूध को सीधे लोगों के घरों तक पहुंचाना होगा। घर-घर दूध पहुंचाने के लिए प्रयोग के तौर पर हल्द्वानी, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मिल्क एटीएम मशीन से घर-घर आंचल दूध की बिक्री की जाएगी।दो हफ्ते के भीतर मोबाइल वैन में मिल्क एटीएम से दूध की बिक्री शुरू हो जाएगी।

बता दे कि ये सेवा देहरादून, चंपावत और पौड़ी में प्रयोग के तौर शुरू हो चुकी है। अ बैठक में एडीशनल मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.कमल सिंह, संजय किरोला, विनोद कार्की, राजेन्द्र शर्मा, दीप डांगी, अमर सिंह कोठियाल, विजय रमोला, राजेश्वरी नेगी, पदम सिंह कुमाईं, महाप्रबंधक दीप बिष्ट आदि रहे।

To Top