Sports News

आज अंतिम बार कप्तानी करने उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली- टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का 4-0 से सफाया करने बाद टीम इंडिया वनडे में भी अंग्रेजों को सबक सिखाने के लिए बेताब है। वनडे और टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले दोनों टीमें अभ्यास मैच खेलेगी।  इंग्लैंड की टीम क्रिसमस और नया साल बनाकर भारत वापस लौटी है। भारत-ए और इंग्लैंड को 2 अभ्यास मैच खेलेने है। पहला अभ्यास मैच 10 जनवरी को मुंबई के ब्रबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में इंडिया-ए की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में होगी। वही 12 जनवरी को होनो वाले दूसरे अभ्यास में इंडिया-ए की कप्तानी अजिक्य रहाणे करेंगे।

इंग्लैंड की टीम भारत से टेस्ट में मिली हार का बदला लेने के लिए सीमित ओवर की सीरीज में उतरेगी। इंग्लैंड की वनडे टीम में वो 9 खिलाड़ी है जो टेस्ट टीम में भी शामिल थे। इंग्लैंड की कमान तबाड़तोड़ बल्लेबाज इयोन मोर्गन के कंधों पर है। अभ्यास मैच शुरू होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए इयोन मोर्गन ने कहा कि भारत की टीम वनडे में मजबूत है। उन्हें उनकी धरती में हराना काफी कठिन है। उन्होंने कहा कि टेस्ट में जो हुआ उसे हमें भुलना होगा और पूरा ध्यान वनडे और टी-20 सीरीज के लिए लगाने होगा।

आपको बता कि इससे पहले इंग्लैंड ने 2006 ,2008,2011 और 2013 में भारत का दौरा किया था। वनडे सीरीज में उससे भारत ने हर बार एक तरफा हराया है। 2008 और 2011 में तो धोनी एंड कपंनी ने अंग्रेजों का क्लीन स्वीप किया था। आखिरी बार 2002 में इंग्लैंड भारत के साथ वनडे सीरीज ड्रॉ कराने में सफल हुआ था। मोर्गन कुछ भी कहे लेकिन इतिहास उनकी टीम के साथ नही है । दूसरी ओर भारतीय टीम अपने नए कप्तान विराट कोहली के साथ वनडे सीरीज में आगाज करेगी। और विराट का क्रिकेट करियर इस बात गवाह है कि वो नए चैलेंज को विराट तरीखे से ही स्वीकार करते है। अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम अपने नए कप्तान के साथ किस तरह के खेल का परिचय देती है।

 

 

न्यूज सोर्स- newstodaynetwork

To Top