Sports News

इस खिलाड़ी की दुनिया है नीली जर्सी, जगह नही तो मेंटर बन टीम के साथ जुड़ना चाहता था ये मैच विनर

नई दिल्ली– भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम में तीन साल बाद धमाकेदार वापसी करने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवी जैसा मैच विनर पूरे विश्व क्रिकेट में नही। उन्होंने युवी की मेहनत और साहस की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवी को टीम में वापस लाना कोई  जुआ नही था। हम सब युवी की प्रतिभा के बारे में जानते है और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ये करके दिखाया। प्रसाद ने कहा कि युवी की वापसी का राज घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन है।   मुंबई में ईरानी ट्रॉफी फाइनल के बाद एनडीटीवी से बातचीत में एमएसके प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह वर्ल्‍डकप-2019 में खेलेंगे या नहीं इस बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी। वर्ल्ड कप होने में  दो साल से अधिक का समय बाकी है और इस बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।एमएसके प्रसाद ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-2 की जीत के बाद मध्यक्रम को लेकर हम थोड़े चिंतित थे और युवराज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया था, जिसके बाद हमने उन्हें टीम में वापस बुलाया यह कोई जुआ नहीं था।भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर रह चुके एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘केदार जाधव छोटे डाइनामाइट हैं, मैंने उन्हें आंध्र प्रदेश बनाम महाराष्ट्र के रणजी मैच के दौरान लाहली में देखा था। गेंद घूम रही थी जहां उनकी टीम 40 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी वहां जाधव ने 80 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। केदार को मैच फिनिश करने में मजा आता है।

 

 

 

India's Yuvraj Singh celebrates his century during the Cricket World Cup match between India and West Indies in Chennai, India, Sunday, March 20, 2011. (AP Photo/Kirsty Wigglesworth)

एमएसके प्रसाद ने युवराज सिंह के बारे में बताया कि वह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज में शामिल किये जाने से पहले भारतीय टीम के मेंटर की भूमिका निभाना चाहते थे। टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में प्रसाद ने बताया कि युवराज से उनकी लंबी बातचीत हुई थी और एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते वो ये भूमिका निभाना चाहते थे। गौरतलब है कि युवराज सिंह को जब भारतीय टीम में वापस शामिल किया गया था तब एमएसके प्रसाद की चयन समिति की काफी आलोचना की गई थी लेकिन युवराज ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी आलोचकों को चुप करा दिया। युवराज ने कटक में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 150 रनों की शानदार पारी खेली थी।

To Top