National News

उरी आतंकी हमला, 17 जवान शहीद, 24 घायल, आंतकवादियों को खोजने के लिए अभियान जारी

श्रीनगर। पहले से हिंसा से अपने अस्त्तिव को बचाने का प्रयास कर रही घाटी में आंतकवादी हमले ने  जम्मू कश्मीर की शांति को भंग किया है। पिछले ढ़ाई महीने से अशान्ति के माहौल से गुजर रही घाटी में एक बार खून बहा। आंतकियों ने अपनी काली करतूत का परिचय देते हुए उरी कस्बे में सेना के शिविर पर रविवार सुबह हुए हमला कर दिया। इस हमले में भारत के 17 जवान शहीद हो गए। आंतकियों से लोहा लेते हुए  सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मौत की घाट उतार दिया। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, गोलीबारी बंद हो गई है और लेकिन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।  सेना के शिविर पर हुए हमले के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और सेना प्रमुख दलबीर सिंह को वहां का दौरा करेंगे।

खबर के अनुसार हमला सुबह 5.30 बजे हुआ जब आत्मघाती हमलावरों ने सीमा से सटे उरी कस्बे के इन्फैंट्री बटालियन के पिछले आधार कैंप पर हमला किया। सेना के उत्तरी कमान के उधमपुर मुख्यालय के प्रवक्ता कर्नल एस.डी. गोस्वामी ने  न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, “इन्फैंट्री बटालियन के पिछले आधार कैंप पर हमला करने वाले चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”

17 जवानों के शहीद होने के साथ हमले में करीब 24 जवान घायल हो गए। घायलों को पास के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। हमले के मद्देनजर , गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका औरअमेरिका का पांच दिन का आधिकारिक दौरा रद्द कर दिया है, जो 18 सितंबर से शुरू होने वाला था। उन्होंने कश्मीर की स्थिति को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

To Top