National News

एयर स्ट्राइक पर सियासत तेज, कांग्रेस के इन नेताओं ने सरकार से पूछे सवाल

नई दिल्लीः भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक पर अब सियासत तेज हो गई है। इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार से सवाल जवाब कर रही है। विपक्षी पार्टियों की ओर से लगातार आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है । इसी बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इंटरनेशनल मीडिया की रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल मीडिया कह रहा है कि कोई आतंकी नहीं मारा गया है और इसपर जवाब दिया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने इस हमले में हताहतों की संख्या सामने आने पर भी सवाल उठाए है। पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी सेना के राजनीतिकरण बंद करने की मांग की है।

पाकिस्तान में घुसकर की गई वायुसेना की एयरस्ट्राइक पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। कई विपक्षी नेता पहले भी एयरस्ट्राइक के सबूत मांग चुके हैं, ऐसे में अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा हमला बोला है।सिद्धू ने ट्वीट किया कि क्या वहां 300 आतंकी मारे गए हैं या नहीं? अगर नहीं तो इसका क्या मकसद था? क्या सिर्फ पेड़ उखाड़ने ही गए थे। नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कि क्या वहां आतंकी मारने गए थे या फिर पेड़ उखाड़ने गए थे। क्या ये सिर्फ एक चुनावी नौटंकी थी। उन्होंने लिखा कि सेना का राजनीतिकरण करना बंद करिए, जितना देश पवित्र है उतनी ही सेना भी पवित्र है। ऊंची दुकान, फीका पकवान। सिद्धू ने इस ट्वीट के अलावा एक वीडियो भी ट्वीट किया है, जिसमें बालाकोट के कुछ स्थानीय निवासी कह रहे हैं कि वहां कुछ भी नहीं हुआ है। गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू का इससे पहले भी एक बयान काफी विवादों में रहा था।

जब उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के बाद कहा था कि आतंकी हमले को लेकर किसी देश को पूरी तरह से टारगेट नहीं कर सकते है। इसी बयान पर काफी बवाल हुआ था, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कैंपेन चला था और उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ से हटा दिया गया था। आपको बता दें कि रविवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक रैली में दावा किया है कि एयरस्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। जिसके बाद से ही कई बड़े नेताओं ने सवाल दागने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल ने पूछा है कि अगर सेना ने कोई संख्या नहीं बताई तो बीजेपी अध्यक्ष को ये कैसे पता चला।

एयरस्ट्राइक के बाद से ही ये चर्चा का विषय रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एयर स्ट्राइक का सबूत मांग चुकी है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी पूछा था कि सरकार को एयरस्ट्राइक के सबूत देश के सामने रखने चाहिए। सिब्बल ने एक ट्वीट में न्यूयॉर्क टाइम्स, लंदन स्थित जेन इन्फॉर्मेंशन ग्रुप, वॉशिंगटन पोस्ट, डेली टेलीग्राफ, द गार्डियन और रायटर्स जैसे इंटरनेशनल मीडिया में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों को नुकसान की कोई खबर नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आतंक के राजनीतिकरण का दोषी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘मैं पीएम से यह पूछना चाहता हूं कि क्या इंटरनेशनल मीडिया पाकिस्तान का समर्थन कर रही है? जब अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान के खिलाफ बोलती है तो आप खुश होते हैं। क्या उनका सवाल पूछना पाकिस्तान के समर्थन के कारण है?’

To Top