National News

चौकाने वाला खुलासा:प्रद्युम्न हत्याकांड में नया मोड़, CBI हिरासत में 11वीं का छात्र

नई दिल्ली: रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुए सनसनीखेज प्रद्युम्न हत्याकांड में नया और चौंकाना वाला मोड़ सामने आ रहा है। CBI की ओर से इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। मर्डर केस में स्कूल के ही एक सीनियर छात्र को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि उसने पीटीएम को आगे बढ़ाने के लिए प्रद्युम्न का खून किया। आरोपी छात्र कक्षा 11 में पढ़ता है। उसने प्रद्युम्न को मारकर चाकू को फ्लश में बहा दिया था। अब CBI उसे JJ कोर्ट में पेश करेगी। बता दे कि इसी छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या के बारे में माली को खबर दी थी। लेकिन सीबीआई के खुलासे के बाद पूरा देश सकते में है। CBI ने साफ किया कि ये केस शारीरिक शोषण का नहीं है।

CBI के अनुसार आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों से कह दिया था कि वह कुछ ऐसा करेगा जिससे उन्हें पढ़ने की जरूरत नहीं होती। वह परीक्षा और PTM को टालना चाहता था।हिरासत में लिए छात्र के पिता के मुताबिक, उनसे और उनके बेटे से मंगलवार रात काफी देर तक सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ की और फिर बेटे को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए स्टूडेंट के पिता ने बताया कि सीबीआई कई बार उनके घर जांच के लिए आई और बच्चे के स्कूल बैग सहित स्कूल का दूसरा सामान जब्त किया था। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है।

इस वारदात के बाद सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को ही गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूली थी लेकिन बाद में वह मुकर गया था। उसने नया बयान दिया कि पुलिस के दवाब में आकर मैने हत्या की बात कबूली।  इसके बाद भारी दबाव के बीच इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी।

सीबीआई ने इस मामले में बस कंडक्टर के साथ ही स्कूल के माली हरपाल, कई टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट जुड़े लोगों से पूछताछ की थी।यहां तक की सीबीआई ने बस कंडक्टर और माली के साथ रेयान इंटरनेशनल स्कूल जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। जिस टॉयलेट में वारदात को अंजाम दिया गया वहां भी जांच की गई थी।

 

To Top