Nainital-Haldwani News

छात्रों की शानदार प्रस्तुति ने शैमफोर्ड स्कूल के दूसरे वार्षिकोत्सव को बनाया यादगार

हल्द्वानी। शैमफोर्ड स्कूल का द्वितीय वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में वित्त मंत्री प्रकाश पन्त मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेे। काबीना मंत्री श्री हरीश दुर्गापाल एवं सर्वेश भसीन (डी जी एम बैंक आॅफ बड़ौदा) एवं क्षेत्रीय विधायक नवीन चन्द्र दुम्का विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर, मुकेश यादव कमाण्डेण्ट आईटीबीपी, प्रोफेसर जी बी पन्त यूनिवर्सिटी डाॅ. नीरज बिष्ट, पब्लिक स्कूल एसोसिएशन गोपाल सिंह बिष्ट, सचिव कैलाश भगत, अनिल जोशी, प्रवीन रौतेला, श्रीष पाठक, आर पी सिंह, हरीश पाण्डे, आर के शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता हाईकोर्ट देवेश उप्रेती, पार्षद मनोज जोशी, पार्षद मधुकर श्रोतिय, पार्षद मनोज मठपाल, दिनेश खुल्बे आदि गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी।

प्रधानाचार्या चन्द्रकला अमोला ने सभी का स्वागत किया एवं विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि दो वर्षों में विद्यालय में 583 बच्चों का एडमिशन हुआ है एवं सीबीएसई के सभी मानकों को पूरा करते हुए विद्यालय ने प्रथम सत्र में ही सीबीएसई की मान्यता प्राप्त की और 2019 में विद्यालय तीनों स्ट्रीम्स साइन्स, काॅमर्स एवं आटर््स के साथ कक्षा 11 प्रारम्भ करने जा रहा है। सीनियर सेकेण्डरी स्तर के अपग्रेडेशन के लिए समस्त प्रक्रियाऐं पूर्ण हो चुकी हैं।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि शैमफोर्ड स्कूल की कार्यप्रणाली व शैक्षणिक गतिविधियाँ अत्यन्त प्रभावशाली है और अन्य विद्यालयों से विशिष्ट हैै। यही कारण है कि शैमफोर्ड विद्यालय ने हल्द्वानी शहर में एक अलग मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार क्षेत्र में आगे बढ़ने देने तथा उनपर अपनी अपेक्षाओं को नहीं थोपने की बात कही। विधायक नवीन दुम्का ने सभी माताओं से निवेदन किया कि बच्चों को हमेशा प्रोत्साहित करें व आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।

चेयरमैन दयासागर बिष्ट ने सभी का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने सभी अभिभावकों के विद्यालय प्रबंधन पर विश्वास की सराहना की और उनके बच्चों के सुनहरे भविष्य की आशा व्यक्त की। उन्होंने विद्यालय स्टाफ के अथक परिश्रम की सराहना की एवं वर्षभर प्रचार प्रसार के लिए मीडिया का भी आभार व्यक्त किया। श्री दयासागर बिष्ट ने कार्यक्रम के सफल संचालन में पुलिस प्रशासन के सहयोग का आभार व्यक्त किया।
विद्यालय में सभी स्तर के बच्चों ने ‘अतुल्य भारत’ थीम पर आधारित भारतीय संस्कृति को परिलक्षित करते हुए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। हिन्दी नाट्य रघुवंशी राम, अंग्रेजी नाटक मराठा साम्राज्य, कश्मीरी नृत्य, डांडिया, रासलीला, कुमाऊँनी, राजस्थानी, भांगरा, ऐरोबिक्स, सूर्य नमस्कार, भील डान्स एवं बीहू दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रहे। अन्त में प्रस्तुत थीम आधारित ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ में सभी राज्यों की झलक प्रस्तुत कर सभी दर्शकों व अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर मंच पर आने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर चेयरमैन दयासागर बिष्ट, ललित मोहन बिष्ट, किशोर गहतोड़ी, डायरेक्टर राजेश बिष्ट, चेयपर्सन ऋचा बिष्ट, प्रधानाचार्या सी के अमोला, अकेडमिक कोर्डिनेटर के एन उपाध्याय, प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल, विनोद खोलिया, सुनील बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

To Top