Business Live

जल्द SBI के एटीएम देंगे राहत-अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य

Haldwani Live News

कोलकाता: देश में 500-1000 के नोट बंद होने से बैंक और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखी जा रही है। लोगों की परेशामी को दूर करने के लिए बैंक कर्मी भी लगातार काम कर रहे है। वही कई जगह एटीएम में प्राप्त धन ना होने लोगों की परेशानी थोड़ी बढ़ गई है। कई जगहों घंटों पर लाइन पर खड़े होने के बाद भी लोग पैसे निकालने में नाकाम रहे। इसी मुद्दे पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा कि सोमवार से बैंक के 1000 एटीएम 2000 रुपये के नोट देने लगेंगे।

भट्टाचार्य ने कहा कि हम लोगों की परेशानी दूर करने के लिए बैंकिंग की स्थिति को नॉर्मल करने पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद देश के लगभग हर एसबीआई एटीएम पैसे देने लगेंगे।
भट्टाचार्य ने कहा कि बैंक ने नए 500 रुपये और 2000 रुपये के नोट के लिए एटीएम को अनुकूल बनाने का काम शुरू कर दिया ह।. फिलहाल बैंक अपने एटीएम में 100 रुपये के नोट डाल रहा है।
उन्होंने कहा, “हम एटीएम में 100 रुपये के नोट डाल रहे हैं। लेकिन एक एटीएम में 100 रुपये के लगभग 2,500 नोट की ही जगह होती है।इसलिए लगभग 125 लोगों को सेवा देने के बाद एटीएम खाली हो जा रहे हैं। भट्टाचार्य ने कहा कि बैंक 100 रुपये के नोट मुहैया कराने के लिए अपनी सर्वोत्तम कोशिश कर रहा है।

To Top