News

डीएम दीपक रावत और विधायक सरिता आर्या ने मोक्षधाम पाइन्स और कब्रिस्तान का किया निरीक्षण

नैनीताल: डीएम दीपक रावत और  विधायक सरिता आर्या  ने मोक्षधाम पाइन्स और कब्रिस्तान (ग्रेवीयार्ड) का  निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लोगों ने ढलान सीढ़ीदार पैदल रास्तों से शव शवदाह स्थल तक ले जाने में हो रही परेशानी के बारे में अवगत कराया। लोगों ने कहा कि इस कारण बारिश के वक्त कई लोग सीढ़ी से गिरकर चोटिल हो जाते है। स्थानीय लोगों ने शवदाह स्थल तक सड़क निमार्ण की मांग रखी। उन्होंने डीएम दीपक रावत और विधायक सरिता आर्या से गर्मियों में शवदाह स्थल पर पानी कम होने की शिकायत की। इस शिकायत के बाद जिलाधिकारी रावत ने एडीवी और  राज्य सैक्टर में सड़क प्रस्तान बनाने के निर्देश सहायक अभियंता लोक निर्माण को दे दिए है। उन्होंने कहा कि शवदाह स्थल पर नहाने और पेयजल टैंक बनाया जायेगा। उन्होंने नगरपालिका के अधिकारियों को वन निगम से शवदाह हेतु सुखी लकड़ियां के इंतजाम रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लकड़ी रखने हेतु एक स्टोर भी बनाया जाएगा।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने कैलाखान के पास सड़क की टूटी उपरी दीवार का मलवा जल्दी हटाने के साथ ही आपदा में दीवार निर्माण हेतु शीघ्र प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए ताकि धनराशि उपलब्ध कराई जा सके। जिलाधिकारी ने तल्लीताल बस स्टैन्ड का निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि बस स्टेशन पर पीने के पानी की व्यवस्था के साथ ही बस स्टैन्ड के दुमंजिले में विद्युत विभाग का बिल जमा काउन्टर भी खोला जाएगा। इसके साथ ही पुलिस थाना तल्लीताल के पास पार्किंग हेतु भूमि का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सभासद डीएन भट्ट, चन्द्र शेखर जोशी पपन, मारूतीनन्दन साह, सहायक अभियंता लोक निर्माण केएमपीएस कालाकोटी, अवर अभियंता महेन्द्र पाल,एसडीओ यूसी तिवारी आदि उपस्थित थे।

To Top