Sports News

तीसरा टेस्ट- कोहली की चोट और स्मिथ के शतक ने बढ़ाई टीम इंडिया की परेशानी

नई दिल्ली– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में चल रहे है तीसरे टेस्ट का पहला दिन मेहमान टीम के नाम रहा। 100 रन के बीतर तीन विकेट लेने के बाद भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर दवाब बनाने में नाकाम रही। कप्तान स्टीव स्मिथ के शानदार नाबाद 109 रनों की बदौलत मेहमान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 299 रन बना लिए है। कप्तान का साथ देने के लिए ग्लेन मैक्सवेल 82 रनों पर क्रीज पर मौजूद है।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डेविड वॉर्नर 19, मैट रेनशॉ 44,शॉन मार्श 2 और पीटर हेंडस्कॉब ने 19 रन बनाए। भारत की ओर से गेंदबाजी में यादव ने दो विकेट लिए। वही अश्विन और जडेजा को 1-1 विकेट मिला। भारतीय कप्तान विराट कोहली फिल्डिंग करते वक्त चोटिल भी हुए जिससे टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है।

View image on Twitter

 

 

विराट कोहली के कंधे में चोट लगने के बाद रांची टेस्ट से उनके बाहर होने की अटकलें तेज होने लग गई थीं। आज शाम दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया में यह रिपोर्ट्स जोर पकड़ने लगीं कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इसके बाद रात करीब 10 बजे बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया कि विराट कंधे में लगी चोट से उबर रहे हैं और संबंधित जांच से साफ हुआ है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।

View image on Twitter

पहले दिन दूसरे सेशन में कोहली ने बाउंड्री पर छलांग लगाकर गेंद रोकने की कोशिश की थी। इस प्रयास में वह अपने कंधे के बल पर गिरे थे। इससे उनके कंधे में चोट लग गई। कोहली इसके बाद मैदान से बाहर चले गए और फिर मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। चोट के बाद वह ड्रेसिंग रूम में आइस पैक से अपनी चोट की सिंकाई कर रहे थे। उम्मीद थी कि उनकी चोट गंभीर नहीं थी, लेकिन शाम होते-होते मीडिया रिपोर्ट्स ने टीम इंडिया के फैन्स की चिंता बढ़ा दी। इन रिपोर्टस के मुताबिक विराट तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

 

 

To Top