National News

दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली की भिड़त में 13 लोगों की मौत

नई दिल्ली: सोमवार को उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के मडिहान क्षेत्र में दर्दनाक हादसे सभी के रोंगते खड़े कर दिए।  ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली की भिड़त में 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि गढ़वा गांव के रहने वाला परिवार  सुबह ट्रैक्टर में अपने परिजनों के साथ चुनार स्थित अदलपुरा में मां दुर्गा के यहां मुंडन के लिए जा रहे थे। मिर्जापुर- सोनभद्र राजमार्ग पर स्थित तिसुही गांव के पास उल्टी दिशा से आ रहे एक ट्रक से आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में 13 लोगों की मृत्यु हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रक ट्रैक्टर की ट्राली पर चढ़ गया था। लोगों को कटर मशीन से काट कर निकला गया।  घटनास्थल पर जिला प्रशासन के साथ बचाव के लिए स्थानीय लोग ने भी साथ दिया। जिला अधिकारी बिमल कुमार दूबे तथा पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी मौके पर पहुंच गए हैं। स्थानीय विधायक रमाशंकर पटेल तथा तमाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारी भी मौजूद है। इस बीच, पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने 9 व्यक्तियों के मृत्यु की पुष्टि की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतकों की संख्या 13 बताई गई है। वहीं पुलिस अधीक्षक तिवारी ने मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी से इनकार नहीं किया है। मृतकों में तीन परिवार के लोग शामिल हैं।

मृतकों में अखिलेश (16), गुड़िया (12), नेहा (13), रीना (15), सुषमा(18) तथा हेमा (17) शामिल है। मृतकों में 7 लोगों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि घटना कृषि विज्ञान संस्थान के पास सोमवार  सुबह 6 बजे हुई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर में सोमवार  हुई सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

To Top