Sports News

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया लेकिन दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज ने क्रिकेट मैदान पर की शर्मनाक हरकत ( वीडियो)

नई दिल्ली- अपने गेंदबाजों के शानदार खेल के बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हरा सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 189 रनों का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 112 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से गेंदबाजी में आर अश्विन ने 6 विकेट लिए। वही जडे़जा और इंशात ने एक-एक और यादव ने दो विकेट हासिल किया। भारत ने दूसरी पारी में 274 रन बनाए।  गेंदबाज़ों के दबदबे वाले मैच में लोकेश राहुल को दोनों पारियों में अर्धशतक बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=XchRVqzUat8]

 

 

 

 

भारत ने मुकाबला शानदार तरीके से जीता लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की एक हरकत ने जेंटलमैंन गेम को नीचा दिखाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकती है ये एक बार फिर साबित हुआ। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 21वें ओवर में जब स्मिथ को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था। स्मिथ डीआरएस लें या नहीं लें इसके लिए पहले सोच में पड़े उसके बाद नॉन-स्ट्राइकर छोर पर मुड़े ताकि राय ली जा सके लेकिन चीजें तब गर्म होने लगी जब अंपायर ने देखा कि यह बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम की ओर भी मुड़ा है। मैदानी अंपायर ने तुरंत ही हस्तक्षेप कर स्मिथ को रोकने की कोशिश की लेकिन मामले ने तब तूल पकड़ा जब कोहली भी अधिकारियों से बात करने में शामिल हो गये। बता दे कि स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की सूची में पहले नंबर पर है। कई युवा स्मिथ से प्रेरणा लेते होंगे लेकिन स्मिथ की ये हरकत युवाओं को अच्छी सीख नही दे रही है।

 

https://www.facebook.com/IndianCricketTeam/videos/1398536120168077/

 

 

 

कोहली ने पत्रकारों से बात करते हुए इस हादसे की निंदा की। कोहली ने जीत के बाद कहा, ‘‘हम डीआरएस का निरंतर सही उपयोग नहीं कर पा रहे हैं लेकिन हम अपने फैसले मैदान पर लेते हैं, हम ड्रेसिंग रूम से पुष्टि नहीं मांगते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बल्लेबाजी करते हुए दो बार देखा।मैंने देखा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उपर (ड्रेसिंग रूम) की ओर देख रहे थे।मैंने अंपायरों को बताया, कि यह रूकना चाहिए. मैं शब्द का जिक्र नहीं करना चाहता लेकिन यह उस दायरे में आता है। मैं ऐसा कुछ क्रिकेट के मैदान पर नहीं करूंगा। वही कोहली ने भारत के गिरते प्रदर्शन पर उंगली उठाने वालों को भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

To Top