Sports News

दूसरे टी-20 मैच में भारत को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी का ये रिकॉर्ड आपकों हैरान कर देगा

नई दिल्ली- नागपुर टी-20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 5 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। लो स्कोर रहे इस मैच में भारत ने  मेहमान को केवल 145 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के साहसी खेल के कारण इंग्लैंड केवल 139 रन ही बना सकी। भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान तेज़ गेंदबाज  आशिष नेहरा और जसप्रीत बुमराह का रहा। नेहरा ने 4 ओवर में 28 रन देते हुए 3 विकेट लिए । वही बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देते हुए 2 विकेट लिए। इंग्लैंड को अंतिम ओवर में बस 8 रनों की जरूरत थी लेकिन बुमराह की चालाक गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम के बल्लेबाज की एक भी नही चली। और भारत ने मैच को 5 रन से जीत लिया।

 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  8 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे। भारत की ओर से कोहली 21, मनीष पांडे (30), महेंद्र सिंह धोनी (4), हार्दिक पांड्या (2), अमित मिश्रा (1)  और केएल राहुल ने 71 रन बनाए।  मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिया गया।

 

जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल भारतीय गेंदबाजी का मुख्य हथिहार के रुप में सामने आए है। भारत के हर क्रिकेट फैंस को बुमराह की गेंदबाजी में पूरा भरोसा रहा है। लेकिन एक रिकॉर्ड हम आपको बताएंगे जो आपको मजाक लग सकता है। भारतीय गेंदबाजी की पवार कहे जाने वाले बुमराह ने वनडे और टी-20 मैचों में एक रन भी नही बनाया है। बुमरहा ने भारत के लिए अब तक 11 वनडे और 23 टी-20 खेले है। दोनों को मिला कर उन्हें  6 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। ( वनडे में 2 पारी, टी-20 4 पारी) बुमराह वनडे और टी-20 में एक-एक बार आउट हुए है।  बुमराह का ये रिकॉर्ड क्रिकेट विशेषज्ञों को हंसने में मजबूर कर रहा है। शाहद ही कोई ऐसा खिलाड़ी होगा जिसके खाते में इतना हैरान करने वाला रिकॉर्ड हो। लेकिन बुमराह को जिस काम के लिए टीम में रखा गया है उन्होंने बखूबी से उसे निभाया है और भारत के फैंस उनकी तुलना मलिंगा से करने लगे है।  बुमराह ने 11 वनडे में 22 तो 23 टी-20 में 30 विकेट लिए है।

To Top