Sports News

धोनी का एक और करिश्मा, पूरा किया अर्धशतक को शतक

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चिन्नई में पांच मैचों की सीरीज़ का पहला मैच शुरू हो गया है। भारत ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम शुरुआत बेहद खराब रही। केएल राहुल के स्थान पर मौका पाने वाले अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर आउट हो गए।  उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और मनीष पांडे खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। तीन विकेट नाथन कुल्टर नाइल ने लिए। भारत को तीसरा झटका 11 रन पर लगा।उसके बाद  रोहित शर्मा और केदार जादव ने चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। रोहित 28 रन पर स्टोनिस का शिकार हुए। कुछ दी देर बाद केदार जादव भी 40 रन बनाकर स्टोनिस की गेंद पर आउट हुए।

टीम को हार्दिक पांड्या और धोनी से शानदार पारी की जरूरत दी। दोनों ने वैसा ही किया। हार्दिक ने श्रीलंका टेस्ट सीरीज़ का फॉर्म जारी रखते हुए 66 बॉलों में 83 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। हार्दिक और धोनी ने छठे विकेट लिए 118 रनों की साझेदारी की। धोनी ने मुश्किल वक्त में एक बार फिर टीम के लिए रन बनाए। उन्होंने अपने संकटमोचक नाम पहचान को बरकरार रखा और 79 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक का शतक भी पूरा कर लिया। धोनी ने टेस्ट में 33 , वनडे में 66 और टी-20 में 1 अर्धशतक लगाया है। वह ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज है। भारत ने निर्धारित पचास ओवर में 281 रन बनाए। एक वक्त भारत का स्कोर 85 रनों पर 5 विकेट था।

बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ भारत में पहला वनडे खेल रहे है। बात 2007 से 2017 तक करें तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 4 वनडे दौरे किए हैं। साल 2007-2009 में उसने भारत को वनडे सीरीज़ में मात दी। वहीं 2010 और 2013 में भारतीय टीम वनडे सीरीज़ जीतने में कामयाब रही थी।

To Top