Sports News

धोनी पर उंगली उठाने वालो पर गावस्कार का गुस्सा फूटा

नई दिल्ली:भारत ने न्यूजीलैंड को फाइनल टी-20 मैच में 6 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज में 2-1 से कब्जा जमाया। यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड को किसी टी-20 सीरीज में हराया। इस मैच में धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि वह टीम के लिए क्यों जरूरी है। धोनी ने सातवें ओवर में बाइ का चार रन रोका और एक रन आउट किया। आठ ओवर के तीसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को केवल 68 रन चाहिए थे।

राजकोट मैच में भारतीय टीम के हारने का कारण कई लोग धोनी को बता रहे हैं, जिनमें पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण और अजीत अगरकर शामिल है। इन्हीं पूर्व क्रिकेटरों को एक पूर्व क्रिकेटर ने ही जवाब दिया है। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दोनों क्रिकेटरों को जवाब देते हुए कहा कि ये बहुत निराशाजनक है की दूसरे टी-20 मैच के हारने का कारण कुछ लोग धोनी को बना रहे हैं। बता दें कि राजकोट में खेल गए मैच में धोनी ने 37 गेंदों में 49 रन बनाए थे।

वीवएस लक्ष्मण ने मैच खत्म होने के बाद कहा था कि आज का मैच हारने का कारण धोनी हैं, क्योंकि उन्होंने छोटे फॉमेट में नए खिलाड़ियों को नहीं खेलने दिया। वहीं गावस्कर ने लक्ष्मण के तथ्य का जवाब देते हुए धोनी का बचाव किया। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति 30 साल की उम्र पार कर जाता है, तो हर कोई उसमें गलतिया ढूंढने लग जाता है। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण और अजीत अपने तथ्यों पर ठीक है, लेकिन उन दोनों ने भी काफी समय तक देश के लिए क्रिकेट खेला है और उनका धोनी को लेकर ऐसी बाते सोचना उनके ऊपर हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि टीम के चयनकर्ता और कप्तान भी ऐसा ही सोचेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि आगे क्या होता है। बता दें कि लक्ष्मण ने कहा था कि धोनी को टी20 में नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए था, जिससे उन्हें एक मौका मिलने के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आत्मविश्वास हासिल होता। वह वनडे टीम का जरूरी हिस्सा हैं। वहीं, अगरकर का मानना था कि कम से कम टी20 में भारत को अब दूसरे विकल्प तलाशने चाहिए।

To Top