National News

निर्भया कांड के दोषी विनय शर्मा ने की आत्महत्या करने की कोशिश, हालत नाजुक

नई दिल्ली। जिस घटना ने देश को डरा कर रख दिया था उसके दोषी ने अपनी ज़ान देने की कोशिश की है। तिहाड़ जेल में सजा झेल रहा निर्भया रेप केस का दोषी विनय शर्मा ने आत्महत्या करने की कोशिश की। ये घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है।खबरों के अनुसार दोषी  विनय शर्मा ने कुछ दवाइयां खाईं और फिर गमछा गले में बांध कर फांसी लगाने का प्रयत्न किया। विनय शर्मा तिहाड़ के जेल नंबर-8 में कैद है। घटना के बाद उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के वार्ड नंबर-9 में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत गंभीर है।

मीडिया में आ रही खबर के अनुसार विनय ने रात  11.30 बजे जान देने की कोशिश की। उस वक्त उसके बैरक के अन्य कैदी सो रहे थे तब उसने पहले गोलियां खाईं और फिर खुद को फांसी लगाने का की कोशिश की । उसे रात 12 बजे के आसपास अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है।

बता कि पिछले साल विनय ने जेल में अन्य कैदियों द्वारा पीटे जाने का आरोप लगाते हुए अधिक सुरक्षा की मांग की थी। 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में अदालत ने छह लोगों को दोषी ठहराया था, जिसमें एक नाबालिग शामिल है। मार्च 2013 में आरोपी राम सिंह,जो  घटना के वक्त बस चला रहा था ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।निर्भया कांड के पांच दोषियों में से एक जिम ट्रेनर रहे विनय शर्मा को निर्भया कांड में दुष्कर्म ,अपहरण और हत्या का दोषी मानते हुए कोर्ट ने उसे  मौत की सजा सुनाई थी। वो उसके बाद से तिहाड़ जेल में बंद है।

दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को  हुए इस गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। चलती बस में फिजियोथेरेपी की पढ़ाई कर रही युवती के साथ गैंगरेप के बाद उसे बस से फेंक दिया गया था और उसके साथी के साथ मारपीट की गई। छात्रा को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया लेकिन देश की दामनी की मौत हो गई। इस मामले में 6 शामिल थे। मुख्य आरोपी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली, जबकि एक आरोपी को नाबालिग होने के कारण केवल  3 साल की सजा हुई।

To Top