Nainital-Haldwani News

नैनीताल: जैविक-अजैविक कूडे़ को काम में लाने की प्रक्रिया शूरू ,जारी होगा टोल फ्री नंबर

हल्द्वानीः नैनीताल को स्वच्छ बनाने की पहल अब आगे बढ़ती दिखाई दे रही है । पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने नैनीताल की  स्वच्छ को अहम मुद्दा बनाया है । नगर पालिका क्षेत्र में घर-घर जाकर कूड़ा उठाया जायेगा । जिसमें जैविक-अजैविक कूड़ा अलग-अलग इकठ्ठा किया जाएगा। इस मुहिम को आगें बढ़ाने के लिए पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी तीन हजार घरो के लिए छह हजार डस्टबिन खरीदने की योजना बनायी है।
डस्टबिन के लिए शुक्रवार को टेंडर प्रक्रिया कराई गई । जिसमें सभागारो के साथ पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी भी मौजूद थे । टेंडर प्रक्रिया को ऑनलाइन कराया गया जिसमें चार लोगो ने टेंडर जमा कगाया । जिसमें सबसे कम 270 रुपये प्रति जोड़ें की दर से काशीपूर के आशिष खंडेलवाल ने टेंडर अपने नाम किया । इस अवसर पर नैनीताल पालिका के ईओ रोहिताश शर्मा , लोनिवि एई तारा सिंह आदि मौजूद थे ।
साथ ही पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने अपने घोषणा पत्र में लिखे वादो पर भी अमल करते हुए पालिका ने जनता की शिकायत सुनने के लिए टोल फ्री नंबर भी शूरू कर दिया जायेगा । सचिन नेगी ने अपने चुनाव में कई वादे करे थे जिसमें अब पालिकाध्यक्ष के रूप में पुरा करने की चुनौती सामने है । पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने अपने सपथ ग्रहण समाहरो में भी हर वायदे को पूरा करने की बात कही थी । और अब इन योजनाओ से अपने वादे पूरे कर रहे है । कुड़े को जैविक-अजैविक तौर पर एकत्र करने और शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर  जो की फरवरी से काम करने लगेगा । इस संबंध में पालिकाध्यक्ष से भी विचार विमर्श के बाद हरी झंड़ी मिल चुकी है । ईओ ने कहा कि टोल फ्री नंबर के लिए तकनीकी काम को पूरा किया जा रह है।

To Top
Ad