Nainital-Haldwani News

नैनीताल बना प्रदेश का पहला फ्री वाई-फाई से जुड़ने वाला शहर

नैनीताल।  उत्तराखण्ड के सभी जिला मुख्यालयों को वाई-फाई सेवा से जोड़े जाने की योजना की शुरूआत नैनीताल से हो गई है। शुभआरम्भ मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा आॅन लाइन सिस्टम से किया। नैनीताल को प्रदेश का पहला शहर बना जो गुरूवार को वाई-फाई सेवा से जुड़ गया है। इस सेवा का शुभारम्भ मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग की मदद से किया गया। मुख्यमंत्री  रावत ने बताया कि प्रदेश के अन्य जनपद मुख्यालयों को नवरात्र में वाई-फाई सुविधा से जोड़ा जायेगा। कलक्ट्रेट स्थित राष्ट्रीय सूचना केन्द्र (एनआईसी) में जिलाधिकारी दीपक रावत के अलावा अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

विधायक/ संसदीय सचिव सरिता आर्या और जिलाधिकारी दीपक रावत ने  वाई-फाई सेवा का नैनीतालवासियों के लिए लोकापर्ण किया। इस मौके पर श्रीमती आर्या ने कहा कि आज के दौर में वाई-फाई काफी जरूरी हो गया है, इसका लाभ युवाओं के साथ सेलानियो को भी मिलेगा। प्रथम चरण में ये सेवा कलक्ट्रेट, बस स्टेशन, माल रोड व तिब्बती बाजार में उपलब्ध है, बाद में इसका विस्तार पूरे शहर के लिए होगा। उन्होंने वाई-फाई सेवा से नैनीताल शहर को जोड़ने की मुख्यमंत्री  इस मुहिम की सराहना की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि नैनीताल प्रदेश का पहला जिला है जो वाई-फाई सेवा से जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि वाई-फाई की निःशुल्क सेवा नैनीताल शहर वासियों  के साथ ही पर्यटकों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज के दौर में हर कोई देश दुनियां की ताजातरीन जानकारियों एवं सूचनाओं से जुड़ा रहना चाहता है। आज का व्यक्ति अपडेटिड लाइफ जीने को तैयार है, ऐसे में वाई-फाई सुविधा बहुत ही जरूरी है, इस सुविधा से जहां पर्यटकों को नई जानकारियां मिलेंगी वहीं छात्र-छात्राओं व शोधकर्ताओं को भी सुविधा मिलेगी। वाई-फाई के शुभारम्भ पर जिलाधिकारी दीपक रावत ने सभी जनपद वासियों को शुभकामनाएं दीं।

शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ललित मोहन रयाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट वंदना सिंह, अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, खष्टी बिष्ट, मारूतीनन्दन साह, किसन लाल साह कौनी, सभासद जेके शर्मा, राजेन्द्र व्यास, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजीव जोशी के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

To Top