Nainital-Haldwani News

पंजाब के जितेंद्र का हाफ मैराथन की ट्रॉफी पर कब्जा, पुरस्कार के तौर पर मिले 51 हजार रुपए

हल्द्वानी।  हल्द्वानी में हुई दूसरी ऑल इंडिया हाफ मैराथन का आयोजन धूमधाम से हुआ। हाफ मैराथन का खिताब शानदार दौड़ का परिचय देने वाले पंजाब के जितेंद्र सिंह ने अपने नाम किया। गौर करने वाली बात ये है कि चैंपियन जितेंद्र सिंह पहली बार  उत्तराखंड आए थे। हाफ मैराथन का खिताब अपने नाम करने वाले जितेंद्र को 51 हजार रुपये का चेक और ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया। वही दूसरे स्थान में रहे परम सिंह को 21 हजार और तीसरे स्थान में रहे पंकज ढाका को 11 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया।

हाफ मैराथन की शुरूआत रामलीला मैदान से सुबह 6.15 बजे  हुई । इस रेस की डीस्टेंस 21 किलोमीटर  थी। हाफ मैराथन में 68 खिलाडि़यों ने भाग लिया। रामलीला मैदान से शुरू होकर मैराथन नैनीताल रोड से तिकोनिया से एमबीपीजी कालेज फिर हाइडिल तिराहा से नरीमन तिराहा से होते हुए गौलापार रोड को गई। गौलापार रोड में खेड़ा तिराहे तक जाकर धावकों वापस इसी ट्रैक से वापस लौटे।

सबसे पहले रामलीला मैदान में पंजाब के फिरोजपुर निवासी जितेंद्र सिंह पहुंचे।  जितेंद्र ने अपनी दौड़ पूरी करने के लिए 1 घंटा 8 मिनट और 10 सेकंड का समय लेते हुए मैराथन का खिताब जीता। दूसरे नंबर पर रहे काशीपुर के परम सिंह ने 1 घंटा 8 मिनट 40 सेकंड का समय लिया। वही तीसरे नंबर पर रहे हल्द्वानी के पंकज ढाका ने 1 घंटा 9 मिनट 24 सेकंड का समय लिया। टॉप-10 की लिस्ट में शामिल अंतिम खिलाड़ियों ने 1 घंटा 15 मिनट 42 सेकंड का समय लेकर रेस पूरी की। सभी 10 विजेताओं को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया  गया।

इस मौके पर मंडी समिति के अध्यक्ष सुमित हृदयेश, सिटी मजिस्ट्रेट हरवीर सिंह अंतरराष्ट्रीय एथलीट और जिला खेल अधिकारी सुरेश चंद्र पांडे, प्रभारी सहायक निदेशक खेल अख्तर अली और राष्ट्रीय स्तर के धावक हरीश तिवारी ने इपनी मौजूदगी दिखाते हुए खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की।

 

 

image courtsey- livehindustan.com

To Top