Uttarakhand News

पंतनगर एयरपोर्ट से जल्द लोग कर सकेंगे हाई स्पीड जैट विमान की उड़ान

हल्द्वानीः उत्तराखंड में पंतनगर एयरपोर्ट को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया है। रनवे के अपग्रेड होते ही यहां से भारी और हाई स्पीड विमानों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी। पंतनगर एयरपोर्ट में जेट इंजन विमानों को उतारने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने जेट इंजन विमानों के लिए रनवे को तैयार करने के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसके लिए दिल्ली की गर्ग कंपनी को लेवलिंग और ग्रेडिंग के लिए 13 करोड़ और रिकोर्पेटिंग के लिए 39 करोड़ का टेंडर दिया गया है। जैसे ही रनवे तैयार हो जाएगा, इसके बाद यहां पर 80 सीटर हाईस्पीड जेट एयरक्राफ्ट उतारे जा सकेंगे और दिल्ली-पंतनगर-कानपुर रुट पर यात्री इन विमानों में सफर कर पाएंगे।

बता दें कि पंतनगर एयरपोर्ट का रनवे 1372 मीटर का है। और इसकी लंबाई को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। विमानों की उड़ान योजना फेस 2 के तहत स्पाइसजेट कंपनी को दिल्ली-पंतनगर-कानपुर-मुंबई का रूट मिला है। वहीं हेरिटेज एविएशन को दिल्ली-पंतनगर-लखनऊ और दिल्ली-पंतनगर-चंडीगढ़ का रूट मिला है। स्पाइस जेट कंपनी के हाईस्पीड इंजन के विमानों के लिए पंतनगर एयरपोर्ट के रनवे को तैयार करने की जल्द ही शुरुवात की जाएगी। रनवे तैयार होने के बाद स्पाइस जेट कंपनी का हाईस्पीड जेट एयरक्राफ्ट क्यू 400 उतारा जा सकेगा। इस समय पंतनगर के रनवे में 72 सीटर के एटीआर जहाज ही उतारे जाते हैं।

लेकिन अब रनवे को हाइस्पीड इंजन वाले विमानों के उतरने के लिए तैयारी जोरों से शुरु हो गई हैं। पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह का कहना है कि पंतनगर एयरपोर्ट की लंबाई बढ़ाई जाएगी, इसके चलते जेट टाइप एयरक्राफ्ट 400 स्पाइस जेट को उतारने की तैयारी हो रही है। इसके लिए री-कारपेटिंग वर्क के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इसमें 10 मीमी सेमी ग्रेविल और 5 मीमी पी ग्रेमिल की सतेह से मजबूती दी जाएगी। जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा। इसके चलते विमान में सफर करने वालों लोगों


छींकते हुए यूरिन कि समस्या,देखिए साहस होम्योपैथिक वीडियो टिप्स

To Top