Uttarakhand News

पंतनगर से कम समय और खर्चे पर करें पर्यटक स्थलों की हवाई यात्रा ..

देहरादूनः उत्तराखंड में हैली सेवा तेजी से बड़ रही है। कई लोग हैली सेवा का फायदा ले रहे है। उत्तराखंड की तरक्की का एक कारण हैली सेवा को भी देखा जा रहा है। पंतनगर से हवाई सेवा का ओर विस्तार किया जा रहा है। उत्तराखंड में अब ओर हैली सेवा बढाई जा रही है। अल्मोड़ा, नैनीताल व रामनगर सहित रामनगर-देहरादून, मसूरी-देहरादून व गोचर-जोशीमठ के बीच जल्द जून में हेली सेवा प्रारंभ हो सकती है। वहीं पंतनगर-लखनऊ, पंतनगर-कानपुर-मुंबई को प्रस्तावित हवाई सेवा भी मई 2019 तक प्रारंभ होने के आसार हैं। इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं हेली सेवा प्रदाता कंपनी के बीच दिल्ली में हुई बैठक करी जा रही है।

नैनीतालः 12 साल की बच्ची की सिलेंडर फटने से मौत ,रोज फोन कर पिता को जल्दी बुलाती थी लाडली

पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया जल्द पंतनगर-चंडीगढ़, पंतनगर-कानपुर-मुंबई व पंतनगर-लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू करी जायेगी, जिसका किराया भी आम जनता के बजट के हिसाब से 1200 से 1500 तक करा जायेगा। साथ ही बताया कि राज्य में हैली सेवा मजबुत करने के लिए दिल्ली में बैठक भी की जा चुकी है। हैली सेवा का फायदा राज्य के पर्यटक स्थलों को भी देने की तैयारी करी जा रहा है, जिसमें अल्मोड़ा, नैनीताल, रामनगर, मसूरी, जोशीमठ, गोचर के हेलीपैडों को उच्चीकृत कर हेलीपोर्ट में तब्दील किया जायेगा। यह सेवा हफ्ते में बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को दि जायेगी। दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा प्रदान कर रही एयर इंडिया की फ्लाइट 27 मार्च से प्रतिदिन चलेगी

पंतनगर-देहरादून के बीच संचालित हो रही एयर इंडिया की फ्लाइट टैक्सी से सस्ती साबित हो रही है। मंगलवार को बुधवार (6 मार्च) के लिए इस फ्लाइट में पंतनगर से देहरादून का फेयर (सारे खर्च व टैक्स मिलाकर) मात्र 1050 रूपये था, जबकि टैक्सी द्वारा कम से कम चार हजार रूपये खर्च आता है। साथ ही इस उड़ान का समय आधा घंटे का है, जबकि टैक्सी से पांच से छह घंटे लगते हैं।

To Top