National News

पुलिस की गिरफ्त में आया ATM में चूरन वाले नोट डालने वाला आरोपी

नई दिल्ली –  सगम विहार एसबीआई के एटीएम में  चुरन डालने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ATM से चूरने वाले नोट ( चिल्र्डन रिर्जव बैंक) निकलने से प्रशासन सकते में था।  आरोपी का नाम मोहम्मद ईशा (27) है और वो   कैश डालने वाली निजी कंपनी में काम करता है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ईशा ने पुलिस को बताया कि उसने छह फरवरी कोएटीएम में दो-दो हजार के 500 नोट डाले थे। इसी दौरान उसने नोटों के बीच में पांच नोट चूरन छाप डाल दिए थे। 

ईशा पिछले करीब डेढ़ साल से कंपनी में काम कर रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि संगम विहार से उसने चूरन छाप पांच नोट खरीदे थे। नोटों का साइज व रंग बिल्कुल असली नोटों की तरह का था। इसीलिए आरोपी ने एटीएम में नोट डालते समय चुपचाप पांच नोट डाल दिए। नोट निकलने आए रोहित के चार और एक पुलिसकर्मी का एक नोट चूरन छाप निकला था। इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व बैंक के रुपये हड़पने का मामला दर्ज किया था। 

 

Arrest atm powder

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि छह फरवरी को जब इस मामले का पता चला तो एटीएम मशीन को सील करने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए थे। एसएचओ इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह, एसआई सौरभ कुमार व हवलदार मंटूराम की टीम को सीसीटीवी फुटेज व छानबीन के बाद पता चला कि घटना वाले दिन एटीएम में कैश डालने वाली निजी कपनी ब्रिक्स आर्या प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कस्टोडियन मोहम्मद ईशा ने मशीन में दो-दो हजार के 5 नोट डाले थे।

 

 

 

 

 

 

image source-hindustan

 

To Top