Uttarakhand News

पुलिस वर्दी पहने ठगों ने महिला से हजारों रुपये के जेवर ठगे

देहरादून: क्षेत्र में ठगी की वारदातें लगातार बढती जा रही हैं । इसी कड़ी में कोतवाली अंतर्गत साकेत विहार से सैयद रोड पर दंत चिकित्सक के यहां आई एक बुजुर्ग महिला से बाइक सवार दो युवक खुद को पुलिस कर्मी बताकर हजारों रुपये के जेवर ले उड़े और बदले में नकली जेवर थमा गए। चौकी प्रभारी बाजार मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और ठगों का हुलिया पता कर पूरे क्षेत्र में चेकिंग अभियान शुरु कर दिया । पुलिस ने घटनास्थल के आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें ठगों के बारे में कुछ जानकारी हाथ लगी है। जिसके आधार पर पुलिस ठगों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

 

जानकारी के अनुसार, सोमवार को कौशल्या देवी (65 वर्ष) पत्नी ओमप्रकाश अग्रवाल निवासी साकेत विहार विकासनगर सैयद रोड पर दंत चिकित्सक के यहां पर अपना उपचार कराने आई थी। दंत चिकित्सक क्लीनिक के बाहर बुजुर्ग महिला के पास बाइक सवार दो युवक आए, अपने को पुलिस कर्मी बताकर ठगों ने महिला से कहा कि वह खुलेआम गहने पहनकर न चलें, ठगी का खतरा रहता है।

 

इतना कहने पर महिला ने अपना सोने का कड़ा, चूड़ी व दो अंगूठियां उतारकर युवकों को दे दिया, युवकों ने असली गहने एक कागज में बंद किए और महिला का ध्यान हटते ही नकली जेवर का कागज का लिफाफा महिला को थमा दिया और बाइक पर मौके से फरार हो गए। शक होने पर बुजुर्ग महिला ने कुछ देर बाद कागज का पैकेट खोलकर देखा तो उसके अंदर से नकली जेवर मिलने पर ठगी होने का पता चला।
कौशल्या देवी की सूचना पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलदेव कंडियाल, चौकी प्रभारी बाजार नीरज चौधरी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। बुजुर्ग महिला से दोनों ठगों का हुलिया पता किया गया और उनका स्केच बनवाया गया । कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिससे ठगों के बारे में जानकारी मिली है।

 

To Top