National News

पूरा देश एक साथ पीएम को बोल रहा है हैपी बर्थडे टू यू

नई दिल्ली। भारत को विश्व में एक पहचान देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 67वां जन्मदिन है। अपना जन्मदिन बनाने के लिए पीएम मोदी   गांधीनगर में अपनी मां के पास गए  हैं। पीएम आज सुबह अपने बड़े भाई के घर पहुंचे और मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां के पैर छुए और मां ने भी अपने बेटे के सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी मां से बातचीत की। पीएम मोदी मां से बातचीत के दौरान काफी बार मुस्कुराते नजर आ रहे थे। मां के साथ मुलाकात के बाद पीएम ने नवसारी जाने का फैसला लिया है। और वो वहां  11 हजार से ज्यादा दिव्यांगों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे।

पीएम मोदी अपने काम को लेकर काफी विख्यात है। कहा जाता है कि अपने पीएम कार्यकाल में उन्होंने एक दिन भी छुट्टी नही ली है। लेकिन अपनी मां से अहम मौकों पर मिलने के लिए वो  उनका आशीर्वाद जरूर लेते हैं। पीएम अपने जन्मदिन पर सबसे पहले मां से ही आशिर्वाद लेने जाते है। इससे पहले पीएम 17 सितंबर 2015 को अपनेी मां से मिले थे। तब मां हीराबेन ने उन्हें पांच हजार एक रुपये नकद और गीता की प्रति भेंट की थी। पीएम मोदी ने मां द्वारा मिली गई राशि को कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिया था।पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे गुजरात में खुशी का माहौल है और विशेष तैयारियां की गई हैं। कई जगहों पर केक कट रहा है तो कहीं दीप जला कर पीएम के जन्मदिन को त्योहार के रूप में मनाया जा रहा है।लेकिन चकाचौन से दूर पीएम पीएम मोदी  नवसारी में 11,000 दिव्यागों को तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम के आगंमन को  यादगार बनाने के लिए नवसारी जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। पीएम अपने जन्मदिन के मौके पर दिव्यांगों को जो तोहफे देंगे वो कुछ इस प्रकार है। पीएम मोदी 11,200 दिव्यांगो को उपहार देंगे उसमें 1200 लोगों को व्हीलचेयर,2200 लोगों को कान की मशीन,25 लोगों के कान का ऑपरेशन होगा। इसके साथ ही दिव्यांगों को पीएम मोदी द्वारा 10 करोड़ की मदद दी जाएंगी। इन तैयारियों को सफल रूप देने का जिम्मा नवसारी के डीएम के ऊपर है। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाया था। वाराणसी में भी पीएम मोदी ने दिव्यांगों को बड़ी संख्या में तोहफे दिए थे। अब नवसारी ने उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है।

भारतय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही है। पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तरह-तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया है।

To Top