Uttarakhand News

बागेश्वर का लाल विश्व कप में मचाएगा धमाल !

हल्द्वानी: भारत में क्रिकेट के प्रति दिवानगी के बीच 7 अगले महीने 6 तारीख से फीफा अंडर-17 विश्व कप होने जा रहा है। दुनिया की बेहतरीन टीमों के सामने भारत के युवा जाबाज तैयार है। उन्हें मालूम है कि अगर उन्हें इस अग्नि परीक्षा में सफल होना है तो कुछ अलग करना होगा। भारतीय टीम अगर अपने इस मिशन में कामयाब होती है तो फुटबॉल को भारत में एक संजीवनी मिल जाएगी जो उसके सुनहरे भविष्य की रचना करेगी। भारतीय टीम के स्टार और पहाड़ के बेटे रोहित दानू विश्वकप में उतरने के लिए तैयार है।

https://www.facebook.com/TheIndianFootballTeam/videos/1497515590339243/

रोहित दानू मूल रूप से बागेश्वर के सुरजकुंड के रहने वाले है। उनके पिता प्रताप सिंह दानू पीडब्यूडी में कॉट्रेक्टर हैं वहीं मां गंगा दानू हाउस वाइफ हैं। रोहित इन दिनों गोवा में विश्वकप के लिए तैयारी कर रहे है। भारत का पहला मुकाबला यूएसए के खिलाफ 6 अक्टूबर को होने वाला है। रोहित ने बताया कि उन्हें फुटबॉल खेलने की प्ररेणा अपने बड़े भाई नवीन दानू और हिमांशु दांनू से मिली। भाइयों की मदद से उन्होंने अपने खेल को सुधारा। उन्होंने कहा कि परिवार की तरफ से मिले सपोर्ट ने उन्हें भारतीय टीम तक पहुंचाया। रोहित के अनुसार AAFF एकेडमी ज्वाइन करने के बाद उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई। यहां से उन्होंने फुटबॉल के उच्च स्तर को जाना। रोहित ने बताया कि अंडर-17 टीम में उनका चयन होना एक मौका है जो वह बिल्कुल भी नहीं खोना चाहते।

रोहित के बारे में बात करने हुए बड़े भाई हिमांशु ने बताया कि उसने अपनी मेहनत से भारतीय टीम में जगह बनाई। वह अपने गेम में पूरी तरह से फोक्स है और यही उसके गेम में भी नजर आता है। पूरे परिवार को रोहित के खेल पर भरोसा है और पूरा परिवार चाहता है कि रोहित अपनी मेहनत से देश को फुटबॉल में एक पहचान दे।

 

यह भी पढ़ें- ऐसे हुई रोहित की टीम इंडिया में एंट्री

 

फोटो सौजन्य- Indian Football Team

 

To Top