Sports News

भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे कल ,सीरीज 1-1 की बराबरी पर

मोहाली:  भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच कल मोहाली में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबला जीता है जिससे सीरीज का रोमांचक बड़ा गया है। दिल्ली में खेले गए दूसरे वनडे में शानदार तरीके से छोटे स्कोर का बचाव करते हुए न्यूजीलैंड ने बता दिया है कि वो इस सीरीज को जीतने का मद्दा रखते है।  दूसरे वनडे में कीवियों भारत को 243 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए इसे आसान माना जा रहा था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपने गेंदबाजों के बल पर भारत को  6 रनों से हराते हुए दौरे की पहली जीत हासिल की।

वहीं दूसरे वनडे में मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया ने मोहाली में कदम रख दिया है। टीम इंडिया मोहाली वनडे में जीत हासिल कर 2-1 की बढ़त बनाना चाहेगी लेकिन उससे काफी होमवर्क करने की जरूरत है। टीम के ओपनर कुछ खास शुरूआत देने में नाकाम रहे है। रोहित चोटिल और उनके खेलने पर संस्पेस बना हुआ है। वही अजिक्य रहाणे को ्अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा।  रहाणे जैसा हाल मनीष पांडे का भी है। पहले मैच में 17 दूसरे में 19 रन बनाने वाले पांडे को अपने विकेट की कीमत को पहचानना होगा। टीम ने उनके ऊपर काफी विश्वास दिखाया है और अच्छी बल्लेबाजी कर ही उसे कायम रखा जा सकता है। केदार जादव ने दिल्ली वनडे में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 रन पारी खेलकर प्रभावित किया और उन्होंने धोनी के सथ पांचवें विकेट के लिये 66 रन की भागीदारी भी निभायी लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपना विकेट गंवाया उससे संयम की कमी साफ दिखी और इससे उन्हें दूर करना होगा। कप्तान धोनी ने मैच के बाद लगातार गिरते विकेट को ही हार का जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि हमारे विकेट लगातार गिरे उससे कोई  अच्छी साझेदारी नही हो पाई जो हार का मुख्य कारण बनी। उन्होंने कहा कि हर बार चीजे हमारे पक्ष में नही होगी तब हमें खुद उससे अपने पक्ष में करना होगा।

 

वही रोहित की चोट ने टीम को परेशानी में डाल दिया है। तीसरे वनडे में वो खेलेंगे या नही उसके बारे कोई अपडेट नही आया है वही सुरेश रैना भी अभी तक अपने बुखार से उभर नही पाए है। अगर ये दोनों तीसरे वनडे में नही खेलते है तो हार के पैदा हुआ सिर दर्द टीम इंडिया को और परेशान कर सकत है।

 

To Top